कोलकाता के साल्टलेक में दिखी ‘राजस्थानी’ लोक संस्कृति की झलक

कोलकाता। कोलकाता के साल्टलेक में लोक संस्कृति ने नये साल के शुरु होने के पूर्व लोगों को अपनी संस्कृति से जोडऩे के उद्देश्य से फिर इस साल ‘आपणो गांव’ राजस्थानी मेले का आयोजन किया। संस्था के अध्यक्ष संदीप गर्ग ने बताया कि इस मेले का उदघाटन पश्चिम बंगाल के अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस ने किया। उन्होंने कहा कि अच्छा लगता है यहां आकर, हर बार ही आता हूं, ऐसा लगता है कि जैसे राजस्थान में आ गये हो।

विधाननगर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन की चेयरपर्सन कृष्णा चक्रवर्ती, बेलारुस के कॉसुल जनरल सीताराम शर्मा, ओएसएल ग्रुप के निर्मल गोयल, अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष गोवर्धन प्रसाद गाड़ोदिया, समाजसेवी ओम जालान, शार्दुल सिंह जैन व अन्य सम्मानित अतिथियों ने भी आयोजन को सराहा। डॉयबिटीज स्पेशलिस्ट डॉ घनश्याम गोयल को इस अवसर पर उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया।

मेले में बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित हुए राजस्थान फाउण्डेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव ने कहा कोलकाता के निक्को पार्क में आज हमें हमारा राजस्थान नजर आ रहा है। राजस्थान पर्यटन विकास निगम के कोलकाता प्रभारी अधिकारी हिंगलाजदान रतनू, राजस्थान फाउंडेशन के प्रबंधक अमित सिंघल, पर्यटन व्यवसायी नेहा चटर्जी सहित अनेक कार्यक्रम में शामिल हुए। विश्वनाथ चांडक ने कार्यक्रम का संचालन किया। संस्था के अध्यक्ष संदीप गर्ग के अनुसार हर साल ही संस्था इस कार्यक्रम का आयोजन करती है। ।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 + 7 =