एशेज टेस्ट : बोलैंड करेंगे टेस्ट पदार्पण, इंग्लैंड ने किये 4 बदलाव

मेलबर्न। आस्ट्रेलिया रविवार से शुरू होने वाले तीसरे एशेज टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका देगा जबकि इंग्लैंड ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर होने वाले मैच के लिये अपनी टीम में चार बदलाव किये हैं। बोलैंड को इस सप्ताह के शुरू में टीम में लिया गया था तथा तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन और माइकल नेसर के मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बाहर होने से उन्हें मौका मिल रहा है।

जोश हेजलवुड चोटिल होने के कारण पहले ही बाहर हैं, जिसका मतलब है कि कप्तान पैट कमिन्स और बोलैंड आस्ट्रेलियाई एकादश में शामिल दो नये खिलाड़ी हैं। कमिन्स कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति के करीबी संपर्क में आने के कारण एडीलेड में दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाये थे और उनकी जगह स्टीव स्मिथ ने कप्तानी की थी जबकि नेसर को पदार्पण का मौका मिला था। कमिन्स अब फिर से टीम की अगुवाई करेंगे।

कमिन्स ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘झॉय और नेसर एडीलेड टेस्ट के बाद मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान हैं और इसलिए हमने स्कॉटी को टीम में शामिल करने का निर्णय किया।’’ आस्ट्रेलिया अभी पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 से आगे चल रहा है और एमसीजी में जीत से वह एशेज अपने नाम कर देगा। आस्ट्रेलिया ने इसके लिये कमर कस ली है जबकि इंग्लैंड वापसी करने के लिये बेताब है।

इंग्लैंड ने श्रृंखला को जीवंत बनाये रखने के उद्देश्य से अपनी टीम में चार बदलाव भी किये हैं। उसने सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स, तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली पोप और क्रिस वोक्स को टीम में नहीं रखा है। तेज गेंदबाज मार्क वुड और स्पिनर जैक लीच अंतिम एकादश में वापसी करेंगे, जबकि जाक क्रॉली और जोनाथन बेयरस्टो इस श्रृंखला में अपना पहला टेस्ट मैच खेलेंगे।

इंग्लैंड ने इसके साथ ही पुष्टि की है कि बेयरस्टो के टीम में शामिल होने पर भी जोस बटलर विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभाएंगे। बटलर को विश्वास है कि उनकी टीम बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से श्रृंखला में वापसी करने में सफल रहेगी। बटलर ने कहा, ‘‘हम यहां निश्चित तौर पर केवल मैच में भाग लेने और 70,000 दर्शकों को आस्ट्रेलिया की एक और जीत का जश्न मनाने का मौका देने के लिये नहीं आये हैं। हमें वापसी करनी होगी। हम श्रृंखला जीतना चाहते हैं। हम यह टेस्ट मैच जीतना चाहते हैं।’’

टीम इस प्रकार हैं :

आस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी, पैट कमिन्स (कप्तान), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड।

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), हसीब हमीद, जाक क्रॉली, डाविड मलान, बेन स्टोक्स, जोनाथन बेयरस्टो, जोस बटलर, मार्क वुड, ओली रॉबिन्सन, जैक लीच, जेम्स एंडरसन।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 − 2 =