बंगाल : वैक्सीन की भारी मांग को देखते हुए 3.5 लाख कोविशिल्ड की खुराक पहुंच रही

कोलकाता। Corona in India : राज्य में कोरोना वैक्सीन टीके का संकट चरम पर है। कई लोगों को वैक्सीन की कमी के कारण पहली खुराक के बाद दूसरी खुराक नहीं मिल पाई है। पूरे राज्य में परिस्थिति लगभग एक समान है। ऐसी परिस्थितियों में राज्य में कल 1 लाख कोवैक्सीन की खुराक पहुंच चुकी है तथा आज सोमवार को राज्य में साढ़े तीन लाख कोविशिल्ड की खुराक आने वाली है।

तीसरी ममता सरकार के गठन के तुरंत बाद राज्य सरकार ने केंद्र से कोवैक्सिन की 3 लाख 66 हजार खुराक मांगा था। उसी के अनुसार टीका की पहली खेप रविवार सुबह 8 बजे कोलकाता एयरपोर्ट पर 1 लाख कोवैक्सीन की खुराक पहुँची थी। उन सभी टीकों को बागबाजार में राज्य सरकार के गोदाम में ले जाया गया। वहां से वैक्सीन को विभिन्न टीकाकरण केंद्रों तक पहुंचाया जा रहा है।

एक सरकारी अधिकारी के अनुसार राज्य सरकार ने 14 लाख कोविशिल्ड और 3 लाख 66 हजार कोवैक्सीन की खुराक भेजने का आदेश दिया है। उसी आदेश के अनुसार रविवार को भारत बायोटेक से कोवैक्सीन की 1 लाख खुराक प्राप्त हुई है।

सोमवार को दूसरी खेप साढ़े तीन लाख कोविशिल्ड की खुराक आ रही हैं। जिसके फलस्वरूप राज्य में टीकों की कमी काफी हद तक कम हो जाएगी तथा पहली खुराक पाने वाले लोगों को दूसरी खुराक पाने में बहुत राहत मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *