गिरिराज सिंह ने तृणमूल नेताओं को समय देने से किया इनकार

कोलकाता/नई दिल्ली। केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने अगले सप्ताह तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को मिलने का समय देने से इनकार कर दिया है।तृणमूल कांग्रेस ने विभिन्न केंद्र द्वारा फंडेड योजनाओं के तहत पश्चिम बंगाल सरकार को लंबित केंद्रीय बकाया के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए गिरिराज सिंह के साथ एक बैठक की मांग की थी।तृणमूल कांग्रेस ने दो अक्टूबर या तीन अक्टूबर को सिंह से मिलने के लिए समय की मांग की थी।

इन देनों दिन राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी लंबित केंद्रीय बकाया के मुद्दे पर राष्ट्रीय राजधानी में जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन आयोजित करेगी।हालांकि, तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव और लोकसभा सदस्य अभिषेक बनर्जी ने जानकारी दी है कि सिंह के कार्यालय से एक संदेश आया है कि चूंकि केंद्रीय मंत्री इन दो दिनों के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में नहीं रहेंगे, इसलिए उनकी मुलाकात तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल के साथ संभव नहीं होगी।

बनर्जी ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल उस दौरान उसी विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री से मिलने का प्रयास करेगा।इस बीच, जंतर-मंतर पर प्रदर्शन में भाग लेने के लिए नई दिल्ली जाने के लिए तृणमूल कांग्रेस समर्थकों को एक विशेष ट्रेन नहीं मिलने के बाद, पार्टी नेतृत्व ने समर्थकों के लिए राष्ट्रीय राजधानी तक पहुंचने के लिए कई बसों की व्यवस्था की है।

अभिषेक बनर्जी को पश्चिम बंगाल में स्कूल में नौकरी के बदले करोड़ों रुपये के मामले में पूछताछ के लिए तीन अक्टूबर को कोलकाता में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के साल्ट लेक कार्यालय में उपस्थित होना है। हालांकि, शुक्रवार को उन्होंने कहा कि जंतर-मंतर पर पार्टी के आंदोलन कार्यक्रम में व्यस्तता के कारण वह उस दिन ईडी के कार्यालय नहीं जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *