एशियन गेम्स में बोपन्ना-रुतुजा ने जीता गोल्ड

नई दिल्ली। चीन के हांगज़ो में खेले जा रहे एशियन गेम्स में रोहन बोपन्ना ने अपनी जोड़ीदार रुतुजा भोसले के साथ मिलकर लॉन टेनिस के मिक्सड डबल्स का गोल्ड जीत लिया है। शनिवार को खेले गए इस प्रतिस्पर्धा के फ़ाइनल में भारतीय जोड़ी एक सेट से पीछे होने के बाद वापसी की। उन्होंने चीनी ताइपे की जोड़ी सुंग हाओ हुआंग और एन शुओ लियांग से यह मुक़ाबला 2-6, 6-3, 10-4 से जीत लिया।

मिक्सड डबल का गोल्ड जीतने के बाद बोपन्ना ने कहा, “हमारे प्रतिद्वंद्वी बहुत मजबूत थे लिहाजा यह मैच आसान नहीं था। हमने रणनीति बनाई थी जो हमारे लिए काम कर गई। दूसरे सेट में हमने तय किया था कि अपना ध्यान सर्विस गेम पर केंद्रित करेंगे, जिसके बाद हम अंत कर आक्रामक मैच खेले जो हमें जीत के लिए चाहिए थे।”

जब बोपन्ना से पूछा गया कि चीन में उनका एशियन गेम्स का सफ़र कैसा रहा तो उन्होंने कहा, “जय भवानी।” साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि अब वो भारत-पाकिस्तान के बीच हॉकी मैच देखेंगे। वे बोले, “मैं कुछ मैच देखने का मौक़ा चाहता था। दुर्भाग्य से मुझे अब तक ये मौक़ा नहीं मिल सका था और अब इससे अच्छा क्या होगा कि मैं जाकर भारत को सपोर्ट करूं।

उधर, बोपन्ना की जोड़ीदार रुतुजा भोसले ने कहा, “इतनी बड़ी संख्या में लोगों के सामने खेलने का यह मेरा पहला अनुभव था। मैच पॉइंट पर मैं सोच रही थी कि यह मेरा सर्वश्रेष्ठ सर्व हो और मुझे लगता है कि मैंने डालने में समय भी लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *