गांगुली की पत्नी डोना गांगुली को हुआ चिकनगुनिया, अस्पताल में भर्ती

कोलकाता। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली की पत्नी व मशहूर नृत्यांगना डोना गांगुली को चिकनगुनिया हो गया है। बताया जा रहा है कि पिछले 4 दिन से उनकी तबीयत खराब है। उन्हें सर्दी खांसी शिकायत थी।फिलहाल उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उन्हें कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टर सप्तर्षि बोस की देखरेख में इलाज चल रहा है। डॉक्टर ने कहा कि पहले से डोना की शारीरिक स्थिति में थोड़ा सुधार हुआ है। डोना की तबीयत पहले से बेहतर है। स्थानीय सूत्रों ने बताया कि नवरात्रि के शुरूआत में सौरभ गांगुली ने कई पूजा पंडालों का उद्घाटन किया था।

उस समय कई समारोह में डोना भी नजर आई थी। उसके बाद उनकी तबीयत खराब हो गई। पहले सर्दी खांसी हुई उसके बाद बुखार भी हो गया। सौरभ व उनका पूरा परिवार डोना की तबीयत को लेकर चिंता में हैं। डॉक्टरों का कहना है कि ज्यादा चिंता की कोई बात नहीं है। डोना जल्द ही ठीक हो जाएंगी। गुरुवार सुबह सौरभ अपनी पत्नी को देखने के लिए अस्पताल भी पहुंचे। सौरभ के चेहरे पर पत्नी के बीमार होने की चिंता साफ दिख रही थी।

बंगाल में इस समय डेंगू, चिकनगुनिया और मलेरिया से पीड़ितों की संख्या बढ़ती जा रही है। डॉक्टरों का कहना है कि लगातार बरसात के कारण इस प्रकार की बीमारियां बढ़ रहीं है। लोगों को सतर्क होने की आवश्यकता है। सर्दी, खांसी या बुखार को हल्के में न लें। एक दो दिन हो तो ठीक है वर्ना तुरंत ही डाक्टर से इलाज कराएं। बुखार, गले में खराश जैसे लक्षण चिकनगुनिया के मुख्य लक्षण हैं।

बुखार उतर भी जाए तो कई बार देखा जाता है कि इस वायरस से संक्रमित लोगों के शरीर में लंबे समय तक दर्द रहता है। साथ ही चिकनगुनिया से संक्रमित होने के तीन दिन के अंदर रैश भी देखे जा सकते हैं। हल्के लक्षण होने पर आपको डॉक्टर को दिखाना चाहिए। चिकनगुनिया ऐसे में घातक नहीं है। हालांकि विभिन्न बीमारियों से पीड़ित लोगों को विशेष रूप से सावधान रहने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *