यात्री बस से बीएसएफ ने बांग्लादेशी मुद्रा जब्त की

कोलकाता। पीएफएफ मे आईसीपी पेट्रापोल पर यात्री बस से  बांग्लादेशी मुद्रा जब्त की है। घटना दक्षिण बंगाल सीमांत के तहत सेक्टर कोलकाता के इलाके में घटित हुई। गुरुवार को बीएसएफ की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार जब ड्यूटी पर तैनात जवानों ने पुख्ता खबर के आधार पर कोलकाता से ढाका जाने वाली यात्री बस की तलाशी ली तो उसमें तीन लोगों के पास से सात लाख बांग्लादेशी मुद्रा बरामद हुआ। पकड़े गए तस्करों की पहचान तपन दास (चालक), प्रशांत दत्ता (परिचालक) और सुशांत दास (सहायक) के रूप में हुई।

यह तीनों उत्तर 24 परगना जिला के निवासी हैं। ये मुद्रा तस्कर गैर कानूनी तरीके से भारत से बांग्लादेश लेकर जा रहे थे। पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि ये नकदी उन्होंने डनलप निवासी लिटन घोष से प्राप्त की थी और आगे बांग्लादेश के ढाका स्थित श्यामोली परिवहन के ऑफिस में सौंपनी थी लेकिन बीएसएफ ने बस की तलाशी के दौरान ये नकदी उनसे जब्त कर ली।

गिरफ्तार किए गए तस्करों और जब्त बांग्लादेशी मुद्रा को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए कस्टम ऑफिस पेट्रापोल को सौंप दिया गया है। 179वीं वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल भारत बांग्लादेश सीमा पर तस्करी को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है। आगे उन्होंने बताया कि इस तरह की तस्करी में और भी लोगों के लिप्त होने के आसार है, इसके लिए हमारा खुफिया विभाग लगातार खोजबीन कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *