दार्जिलिंग जिला कांग्रेस कार्यालय में मनाई गई गांधी जयंती

सिलीगुड़ी। पूरे देश के साथ-साथ आज 2 अक्टूबर को सिलीगुड़ी शहर में भी 154 वीं गांधी जयंती मनाई गई। सिलीगुड़ी स्थित दार्जिलिंग जिला कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस की ओर से गांधी जयंती सम्मानपूर्वक मनाई गई। कार्यक्रम में उपस्थित दार्जिलिंग जिला कांग्रेस अध्यक्ष शंकर मालाकार, महासचिव सुब्रत दत्ता समेत अन्य ने महात्मा गांधी के तस्वीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किये।

दार्जिलिंग: हाम्रो पार्टी की मिरिक टाउन कमेटी का गठनajay drj

दार्जिलिंग। मिरिक में हाम्रो पार्टी का विस्तार तेजी से हो रहा है। इसी के तहत आज हाम्रो पार्टी की मिरिक टाउन कमेटी का गठन किया गया। इस मौके पर हाम्रो पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष अजय एडवर्ड्स, मिरिक क्षेत्र के कार्यकर्ता प्रशांत लामा, राजू सुब्बा, पूरन तमांग, सनी बामजन और मिरिक टाउन क्षेत्र के अन्य पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक उपस्थित थे। आयोजित बैठक में मिरिक में पार्टी को मजबूत बनाने के लिए मिरिक टाउन कमेटी बनाने का निर्णय लिया गया।

जिसमें सर्वसम्मति से आशीष तमांग को मिरिक टाउन कमेटी का अध्यक्ष चुना गया। उपाध्यक्ष नवीन राय, अनुप तमांग, सचिव दावा तमांग, सह सचिव जितेन तमांग, दोरजे भूटियान, कोषाध्यक्ष धीरज रसाइली को चुना गया। इसी तरह विशाल गुरुंग को चुना गया। सकुन प्रधान, लोलक्षेन घीसिंग, प्रतीक प्रधान, उमेश बिष्ट और अन्य कार्यकारिणी सदस्यों को सलाहकार के रूप में चुना गया है। निर्वाचित पदाधिकारियों ने पार्टी के सपने को जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प लिया।

हाम्रो पार्टी की निर्वाचित पंचायत सदस्य पूनम मोक्तन का निधन! मिलिंग चाय बागान में शोक की लहर

दार्जिलिंग। पूनम मोक्तान की मृत्यु से मिलिंग चाय बागान सदमे में है। हाम्रो पार्टी की महिला इकाई की वरिष्ठ कार्यकर्ता और निर्वाचित पंचायत सदस्य पूनम मोक्तान का आज निधन हो गया। पूनम मोक्तान के निधन की खबर मिलते ही हाम्रो पार्टी के केंद्रीय कार्यकर्ता और कानूनी सलाहकार वीरेंद्र रसाइली के नेतृत्व में हाम्रो पार्टी की टीम उन्हें श्रद्धांजलि देने और परिवार से बातचीत करने उनके आवास पर पहुंचे। इस बीच, वीरेंद्र रसाइली ने संवाददाताओं से कहा कि पूनम मोक्तान के निधन से हमें गहरा दुख हुआ है। मिलिंग चाय बागान के 4 नंबर वार्ड से वह चुनावी मैदान में उतरी और स्थानीय निवासियों ने उनकी योग्यता की सराहना की और उन्हें जीत दिलायी।

पूनम मोक्तान ने अपने क्षेत्र को विकास के शिखर पर पहुंचाने का एक बड़ा सपना देखा था लेकिन आज उनकी मृत्यु से न केवल उनका सपना टूट गया है बल्कि उनके वार्ड द्वारा बनाया गया विकास का सपना चकनाचूर हो गया है। हाम्रो पार्टी के केंद्रीय कार्यकर्ता एवं कानूनी सलाहकार वीरेंद्र रसाइली ने पूनम मोक्तान के बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना भी की कि उन्हें सद्गति प्रदान करें। शोक संतप्त परिवार को इस दुख की घड़ी को सहन करने की क्षमता मिले।

सिलीगुड़ी के कंचनजंघा स्टेडियम में खादी मेला 2023 का शुभारंभvlcsnap-2023-10-02-18h04m24s28

सिलीगुड़ी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश से सिलीगुड़ी में दार्जिलिंग खादी मेला 2023 शुरू हुआ। सिलीगुड़ी नगरनिगम के चेयरमैन प्रतुल चक्रवर्ती ने सोमवार को सिलीगुड़ी के कंचनजंघा स्टेडियम में मेले का उद्घाटन किया। मालूम हो कि मेला 15 अक्टूबर तक चलेगा। इस मेले की शुरुआत राज्य के विभिन्न हिस्सों से खादी कपड़े और अन्य सामग्रियों के संग्रह के साथ हुई। विक्रेताओं को पूजा से पहले इस मेले से अच्छे मुनाफे की उम्मीद है।

309 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ सिलीगुड़ी में एक गिरफ्तारslg arrest

सिलीगुड़ी। नक्सलबाड़ी के हाथीघीशा चौराहे पर नशीली दवाओं के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। 309 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया गया। गिरफ्तार व्यक्ति का नाम मोहम्मद हसीनुल (35) है। सिलीगुड़ी के प्रधाननगर थाना अंतर्गत सुकांतपल्ली का रहने वाला है। ज्ञात हो कि एक गुप्त सूत्रों से सूचना मिलने के बाद हाथीघीशा मोड़ पर स्कूटी चालक को गिरफ्तार कर लिया गया।

नक्सलबाड़ी थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर तलाशी ली तो गिरफ्तार व्यक्ति की जेब से 309 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद हुआ। वह व्यक्ति सिलीगुड़ी से ब्राउन शुगर लेकर खारीबाड़ी पानी टंकी पहुंचा था। इस घटना में उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया। उस व्यक्ति को आज सिलीगुड़ी महकमा अदालत भेज दिया गया। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *