“Gambhir is the ‘hero’ of Kolkata and my good friend.”

“कोलकाता के ‘हीरो’ और मेरे अच्छे दोस्त हैं गंभीर”

अरित्र सिन्हा, कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के शुरू होने में अब कुछ ही दिन रह गये है। ट्रॉफी के लिए सभी टीमें कड़ी मेहनत कर रही हैं। इस बीच संवांददाताओं से बातचीत के दौरान लखनऊ सुपर जायंट (LSG) के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने अपनी तैयारियों से जुड़ी जानकारी साझा की। उन्होंने बताया कि आईपीएल की चुनौतियों के लिए लखनऊ की टीम पूरी तरह तैयार है।

कोलकाता (KKR) और लखनऊ के बीच अंतर संबंध के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, “कोलकाता और लखनऊ के बीच काफी दिलचस्प रिश्ता है। इससे पहले गौतम गंभीर (Gautam Gambhir)  LSG के कोच थे, जो अब केकेआर के मेंटर हैं। उनके जाने से थोड़ी निराशा हुई थी लेकिन इस बात की खुशी है कि वे केकेआर के साथ हैं। वे मेरे अच्छे दोस्त हैं। उन्हें क्रिकेट की काफी समझ है।

“Gambhir is the ‘hero’ of Kolkata and my good friend.”

कोलकाता की बात करे तो गौतम गंभीर उनके लिए किसी हीरो से कम नहीं हैं। फैन्स ने भी उनपर काफी प्यार लुटाया है। उनके मार्गदर्शन में केकेआर अच्छा प्रदर्शन करेगा। बता दें कि गंभीर ने साल 2011 में केकेआर का दामन थामा था। उसके बाद से उन्होंने केकेआर को दो बार आईपीएल चैंपियन बनाया। जबकि LSG के मालिक संजीव गोयनका भी कोलकाता के ही हैं।

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली कैपिटल्स के साथ मैच में काफी मजा आने वाला है क्योंकि उसके कोच रिंकी पोटिंग मेरे काफी अच्छे दोस्त है। हमने ऑस्ट्रेलिया के लिए साथ क्रिकेट खेला है। विपक्षी खेमे में गंभीर और पोटिंग के होने से क्रिकेट का रोमांच चरम पर होगा।

एक अन्य प्रश्न के जवाब में उन्होंने बताया कि वनडे और टी20 क्रिकेट में बहुत ज्यादा अंतर नहीं होता। हां, थोड़ा बदलाव तो करना पड़ता है लेकिन मूल योजना एक जैसा ही होता है। बता दें कि इस साल लखनऊ का पहला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के साथ 24 मार्च को होना है। इसके लिए पूरी टीम एकजुट और तैयार है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *