भगोड़ा कारोबारी मेहुल चौकसी गिरफ्तार, जल्द भारत के हवाले करेगी एंटीगुआ सरकार

नई दिल्ली, Business Desk : पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के 13,500 करोड़ रुपये गबन करने के मामले में वाँछित भगोड़े व्यवसायी मेहुल चोकसी का पता डोमिनिका में चला है और उसे स्थानीय पुलिस द्वारा अरेस्ट कर लिया गया है। बता दें कि कुछ दिनों पहले चोकसी एंटीगुआ और बारबूडा से गायब हो गया था। डोमिनिका कैरेबियन सागर में एक छोटा सा द्वीप राष्ट्र है। एंटीगुआ पुलिस ने उसकी कस्टडी के लिए डोमिनिका में पुलिस से संपर्क किया है। इंटरपोल द्वारा ‘येलो कॉर्नर’ नोटिस भेजे जाने के बाद डोमिनिका में मेहुल चोकसी का पता लगाया गया।

रिपोर्ट्स के अनुसार, सूत्रों का कहना है कि इंटरपोल ने CBI को सूचित किया है कि डोमिनिका में मेहुल चोकसी का पता लगा लिया गया है और उसे अरेस्ट कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि चोकसी नाव के माध्यम से एंटीगुआ और बारबूडा से डोमिनिका पहुँचा। वहीं, डोमिनिका मेहुल चोकसी को भारत प्रत्यर्पित करने के लिए राजी हो गया है, जिससे इस भगोड़े कारोबारी को भारत लाए जाने की सँभावनाएँ बढ़ गई हैं।

एंटीगुआ के पीएम गैस्टन ब्राउन ने सरकारी समाचार एजेंसी ANI को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि, “ डोमिनिका (मेहुल चोकसी के प्रत्यावर्तन के लिए) सहमत हो गया है। हम उसे वापस स्वीकार नहीं करेंगे, डोमिनिकन सरकार और कानून प्रवर्तन सहयोग कर रहे हैं, और हमने भारत सरकार को उसे ले जाने के लिए सूचित किया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *