भारी मात्रा में मादक पदार्थों के साथ एसटीएफ के हत्थे चढ़े चार लोग

कोलकाता। पश्चिम बंगाल पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने भारी मात्रा में मादक पदार्थों के साथ तीन महिलाओं सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। ये लोग मणिपुर से मादक पदार्थ लेकर कोलकाता आए थे। एसटीएफ के एसपी आईपीएस इंद्रजीत बसु ने बताया कि बंगाल एसटीएफ ड्रग तस्करी के नेटवर्क की जांच में जुटा है। इसी बीच रैकेट का बंगाल-मणिपुर-नागालैंड कनेक्शन सामने आया। पकड़े गए लोगों के पास से लगभग एक करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद की गई है।

बसु ने बताया कि रविवार 15 अक्टूबर की शाम के समय मुर्शिदाबाद जिले के रघुनाथगंज में राष्ट्रीय राजमार्ग पर इन तीनों के पहुंचने की पुख्ता सूचना मिलने के बाद घेराबंदी की गई थी। पकड़े गए लोगों की पहचान 42 साल के मोहम्मद मेफताहुल इस्लाम, दीमापुर सदर की रहने वाली मर्लिन खोलनीलहिंग (37), मणिपुर के कांगपोकपी की रहने वाली नेम्पी नगैलुट (41) और चुराचांदपुर की रहने वाली नगाहनीकिम हाओकिप (42) के तौर पर हुई है।

इनकी तलाशी लेने पर उनके पास से कुल 1.130 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई। जब्त किए गए मादक पदार्थ की अनुमानित बाजार मूल्य करीब एक करोड़ रुपये है। पूछताछ में तीनों मणीपुरी महिलाओं ने खुलासा किया कि उन्होंने नागालैंड के दीमापुर से हीरोइन खरीदा था और मुर्शिदाबाद के रहने वाले मोहम्मद मेफताहुल इस्लाम को सौंपने के लिए आई थीं। रघुनाथपुर थाने में एनडीपीएस एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *