बंगाल : भाजपा के चारों केंद्रीय मंत्री निकालेंगे जन आशीर्वाद यात्रा

  • जेपी नड्डा के साथ बैठक में बना प्लान, क्या है पूरी योजना

Kolkata Desk: बंगाल भाजपा के चारों नए केंद्रीय मंत्री निकालेंगे जन आशीर्वाद यात्रा, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक में बने प्लान के मुताबिक 16 अगस्त से जन आशीर्वाद यात्रा शुरू होगी और प्रत्येक मंत्री की यात्रा कम से कम तीन दिन चलेगी। मंत्री के लोकसभा क्षेत्र से करीब 300-400 किलोमीटर दूर से यात्रा शुरू की जाएगी ताकि जन आशीर्वाद यात्रा कम से कम 4-5 जिलों से होते हुए जाए।

मोदी मंत्रिमंडल में फेरबदल के दौरान बंगाल के चार बीजेपी सांसदों को राज्य मंत्री बनाया गया है। अब मोदी सरकार में शामिल ये चार नए मंत्री अपने इलाके में जन आशीर्वाद यात्रा निकालेंगे। यह यात्रा मंदिर, मठ, गुरूद्वारा और शहीदों के घरों से होते हुए गुजरेगी। मंत्री यहां पर कुछ देर रुकेंगे और मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में चर्चा करेंगे। बंगाल में आशीर्वाद यात्रा की योजना के क्रियान्वयन के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नए मंत्रियों और बीजेपी के कुछ नेताओं के साथ बैठक की है।

ज्ञातव्य हो कि पश्चिम बंगाल से सांसद डॉ. सुभाष सरकार, शांतनु ठाकुर, जॉन बारला और नीशीथ प्रामाणिक को केंद्रीय मंत्रिमंडल में राज्य मंत्री बनाया गया है। बंगाल में यात्रा की जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के साथ-साथ प्रदेश महासचिव संजय सिंह को दी गई है। जेपी नड्डा के साथ बैठक में नए मंत्रियों के साथ संजय सिंह भी उपस्थित थे।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता के अनुसार 16 अगस्त से यह यात्रा शुरू होगी और हर मंत्री की यात्रा कम से कम तीन दिन चलेगी। मंत्री के लोकसभा क्षेत्र से करीब 300-400 किलोमीटर दूर से यात्रा शुरू की जाएगी ताकि जन आशीर्वाद यात्रा कम से कम 4-5 जिलों से जरूर गुजरे।

वरिष्ठ नेता के अनुसार मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने से पहले का इतिहास रहा है कि केंद सरकार के मंत्री आम जनता से काफी दूर होते थे, लेकिन पीएम मोदी इस ट्रेंड को तोड़ना चाहते हैं। वे चाहते हैं कि उनके मंत्रिमंडल के सभी मंत्री जनता से जुड़े और जनता को उनके साथ अपनेपन का एहसास हो।

दरअसल बीजेपी इस यात्रा के जरिए लोगों को बताएगी कि किस तरह मोदी मंत्रिमंडल में समाज के हर वर्ग को प्रतिनिधित्व मिला है और जमीन से जुड़े सांसदों को मंत्रिमंडल में जिम्मेदारी दी गई है। यात्रा के दौरान बीजेपी अपनी क्षमता प्रदर्शन तो करेगी ही साथ ही केंद्र सरकार की उपलब्धियों के बारे में भी लोगों को बताएगी।

हर राज्य में जहां जन आशीर्वाद यात्रा निकलेगी उसके लिए ऐसा रूट बनाने को कहा गया है जिससे यात्रा वहां के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल, साधु-संतों के घर, प्रसिद्ध सामाजिक नेता, साहित्यकार, प्रसिद्ध खिलाड़ियों और देश के लिए शहीद हुए वीर जवानों के घरों से होते हुए गुजरे। बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं के शहीद परिवारों के घर भी बीजेपी के ये मंत्री जाएंगे और उन्हें यह आश्वास्त करेंगे कि बीजेपी उनके साथ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *