अठारहखाई ग्राम पंचायत में चालीस परियोजनाओं का लोकार्पण, 14 परियोजनाओं का किया गया शिलान्यास

सिलीगुड़ी। अठारहखाई ग्राम पंचायत के चैतन्यपुर बिनयनगर क्षेत्र में अठारहखाई ग्राम पंचायत द्वारा संचालित विभिन्न विकास परियोजनाओं का शुभारंभ एवं शिलान्यास समारोह आयोजित किया गया। कुल 40 परियोजनाओं का गुरुवार को उद्घाटन किया गया और 14 नई परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया। इन परियोजनाओं का उद्घाटन सिलीगुड़ी महाकुमा परिषद के अध्यक्ष अरुण घोष ने किया। इसमें कम्युनिटी हॉल, 4 सोलर सिस्टम वाटर प्रोजेक्ट शामिल हैं। साथ ही, 14 नई परियोजनाओं के शिलान्यासों में नई सड़कों और नालियों सहित कई कार्य शामिल हैं।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सिलीगुड़ी महकुमा परिषद के अध्यक्ष अरुण घोष ने कहा कि बहुत कम समय में अठारहखाई ग्राम पंचायत ने 3 करोड़ रुपए से ज्यादा का काम किया गया है, उन्हें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में और काम कर पाएंगे। इस अवसर पर प्रमुख समाजसेवी पपिया घोष, माटीगाड़ा पंचायत समिति के सहायक अध्यक्ष भोला घोष, लोकनिर्माण विभाग के अधिकारी अभिजीत पाल, अठारहखाई ग्राम पंचायत की प्रधान यूथिका रॉय (खसनबिश), उप प्रधान संतू दास एवं पंचायत सदस्य भी उपस्थित थे।

अग्निकांड में मकान जलकर राख, जिला परिषद सदस्य ने की पीड़ित परिवार की मदद

मालदा। शॉट सर्किट से लगी आग में दो मकान जलकर राख हो गया। घर वालों ने करीब 3-4 लाख रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार मालदा के माणिकचक के दादरपुर ग्राम पंचायत के सलामतगंज क्षेत्र में गुरुवार तड़के शॉट सर्किट से दो घरों में आग लग गयी। मकान मालिक शेख जमाल का दावा है कि उसका करीब तीन से चार लाख रुपये का नुकसान हुआ है। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी है। जैसे मकान मालिक के सिर पर आसमान टूट पड़ा हो। दमकल की एक गाड़ी मौके पर पहुंची, पड़ोसियों व दमकल की मशक्कत से आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक घर का सारा सामान जलकर राख हो गया था।

माणिकचक थाने की पुलिस घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंच गई है। गुरुवार की सुबह मालदा जिला परिषद के सदस्य प्रतिनिधि और प्रमुख समाजसेवी और शिक्षक मोअज्जम हुसैन ने घटनास्थल का दौरा किया। कपड़े, चावल, आलू और तिरपाल के साथ आग से प्रभावित परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। प्रभावित परिवार ने उनके साथ खड़े होने के लिए मोअज़्ज़ेम हुसैन को धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *