नदी से बालू-पत्थर निकालने की अनुमति की मांग में माकपा का आन्दोलन

सिलीगुड़ी। माकपा ने गुरुवार को सिलीगुड़ी के महकमा शासक को ज्ञापन सौंपकर नदी से नदी से बालू पत्थर निकालने की तत्काल अनुमति देने की मांग की है। गुरुवार को महकमा परिषद के पूर्व अध्यक्ष तापस सरकार के नेतृत्व में माकपा कार्यकर्ताओं ने महकमा शासक के कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। इसके बाद उन्होंने ज्ञापनपत्र सौंपा। इसके अलावा, सीपीआईएम ने हाल ही में बालासन नदी से बालू पत्थर निकालने के दौरान 3 किशोरों की मौत में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त सजा की मांग की है।

अलीपुरद्वार विश्वविद्यालय में नये कुलपति ने संभाला पदभार

अलीपुरद्वार। कई महीनों तक अभिभावक के बिना रहने के बाद डॉ. महेंद्रनाथ रॉय अलीपुरद्वार विश्वविद्यालय के कुलपति के रूप में फिर से कार्य में शामिल हुए। उन्होंने उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय से यहां आकर कार्यभार संभाला। कुलपति के रूप में कार्य में शामिल होने से सभी खुश हैं। अलीपुरद्वार नगर पालिका के चेयरमैन प्रोसेनजीत कर और अलीपुरद्वार विधायक सुमन कांजीलाल कुलपति का स्वागत करने के लिए विश्वविद्यालय गए।

लंबे समय से कुलपति के नहीं रहने के कारण विश्वविद्यालय विभिन्न समस्याओं से जूझ रहा था। आखिरकार इसका समाधान कर लिया गया। अलीपुरद्वार विश्वविद्यालय को फिर से कुलपति के रूप में डॉ महेंद्रनाथ राय मिले। उम्मीद है अब सारे कामकाज सही तरीके से संचालित हो पायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *