स्वस्थ हो गए हैं पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव, सामान्य तरीके से खा रहे हैं खाना

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत में अपेक्षित सुधार हो गई है।अस्पताल की ओर से सोमवार को जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया गया है कि फिलहाल उन्हें राइल्स ट्यूब के जरिए ही भोजन दिया जा रहा है लेकिन वह सामान्य तरीके से भी खाना खा पा रहे हैं। इसके अलावा वह बातचीत कर रहे हैं। फिलहाल तरल भोजन उन्हें मुंह से ही खिलाया जा रहा है। रविवार शाम को उन्होंने सूप पिआ है।

उनकी फिजियोथेरेपी भी चल रही है और अस्पताल के बदले उनके घर पर इस्तेमाल होने वाली बाई पैप मशीन का इस्तेमाल चिकित्सक कर रहे हैं। यह देखा जा रहा है कि घर पर जब वह इस्तेमाल करेंगे तो कितना उपयोगी होगी। उनकी चिकित्सा में शामिल चिकित्सक कौशिक चक्रवर्ती ने बताया है कि फिलहाल उन्हें छुट्टी देने के बारे में कोई निर्णय नहीं हुआ है।

आज ही बोर्ड की बैठक होगी। इसमें उन्हें घर भेजने के बारे में निर्णय लिया जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भी बार-बार घर लौटने की इच्छा जाहिर कर रहे हैं।उल्लेखनीय है कि गत 29 जुलाई को सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें ग्रीन कॉरिडोर कर अलीपुर के वुडलैंड अस्पताल में लाकर भर्ती किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *