फिलहाल कारशेड में ही खड़ी रहेंगी लोकल ट्रेनें??

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : कोरोना सतर्कता का एक पखवाड़ा बीतने को होता है तो लोगों की सर्वाधिक आतुरता ईएमयू लोकल ट्रेनें शुरू होने की संभावना पर जाकर टिक जाती है , क्योंकि यह लाखों लोगों की लाइफ लाइन है। यह पखवाड़ा भी समाप्ति की ओर है लिहाजा हर किसी की निगाहें एक बार फिर इस संबंध में रेलवे और राज्य सरकार के संभावित फैसले पर टिक गई है। हालांकि खड़गपुर रेल मंडल के वरीय अधिकारियों ने पहली सितंबर से लोकल ट्रेन परिचालन की संभावना को नकारा है।

अधिकारियों के मुताबिक ‘ मीडिया में ऐसी अटकलें लगाई जा रही है, कुछेक समाचार पत्रों में ऐसी खबरें प्रकाशित भी हुई है। लेकिन सच यही है कि खड़गपुर मंडल स्तर पर फिलहाल ऐसा कोई निर्णय नहीं हुआ है’। उन्होंने कहा कि भ्रामक सूचना से यात्री दिग्भ्रमित हो सकते हैं। बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मई महीने से खड़गपुर रेल मंडल अंतर्गत विभिन्न संभागों में लोकल ट्रेन परिचालन बंद है।

केवल कुछ जोड़ी ईएमयू रैक स्टाफ स्पेशल बन कर चल रही है। इससे लाखों यात्रियों को मुश्किलें झेलनी पड़ रही है। चालू पखवाड़े की समाप्ति से पहले लोगों में उम्मीद जगी थी कि कोरोना का असर कम होने और बड़े त्योहारों के चलते पहली सितंबर से शायद ईएमयू ट्रेनों का परिचालन फिर शुरू हो सकती है। हालांकि रेलवे प्रशासन से मिले संकेतों से ऐसा नहीं लगता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *