Flood in Bengal : बुधवार को बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

Kolkata Desk : ममता बनर्जी कल राज्य के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने जा रही हैं। पश्चिम बंगाल में बाढ़ की स्थिति से मुख्यमंत्री काफी चिंतित हैं। राज्य भर में बाढ़ की स्थिति अभी भी काफी जटिल है। कई जगह जलमग्न हैं। अनेकों लोग बाढ़ के चलते गृहबंदी हालत में हैं। लोग अपने घरों को छोड़कर सड़कों पर आ गए हैं। कोई अपना सारा सामान लेकर निकल आया है तो कोई गाय, बकरी और कपड़ा,साड़ी लेकर निकला है। तो किसी का भरोसा सिर्फ सौ ग्राम मूढ़ी है। अलग-अलग जगहों पर बचाव कार्य जारी है।

ऐसे में ममता बनर्जी कल राज्य के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने वाली हैं। अंतिम समय कार्यक्रम में अगर कुछ बदलाव नहीं हुआ है, तो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कल बुधवार को हेलीकॉप्टर से दक्षिण बंगाल के कई बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगी। वह हावड़ा जिले के उदयनारायणपुर और आमता, हुगली के गोघाट, खानाकुल 1 और 2 नंबर ब्लॉक क्षेत्रों का भी दौरा करेंगी।

घाटाल-चंद्रकोना राज्य मार्ग पिछले दो दिनों से पानी में डूबा हुआ है। अधिकांश स्थानों पर पेयजल संकट विकराल है। आज मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने घाटाला में बाढ़ के हालात का जायजा लिया। घाटाल की नदियों का जलस्तर पहले के मुकाबले थोड़ा कम हुआ है, अब नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से नीचे है। घाटाल अनुमंडल के प्रशासन को उम्मीद है कि डूब क्षेत्रों से पानी कम होगा क्योंकि नए सिरे से घाटाल और दासपुर में बाढ़ का पानी नहीं आई है और मौसम भी बदल रहा है।

उधर, भारी बारिश और कई दिनों से डीवीसी से पानी छोड़े जाने से भागीरथी नदी में पानी बढ़ रहा है. कालना नदी के दोनों किनारों का कटाव भी बढ़ रहा है। पूर्वस्थली 1 प्रखंड की नसरतपुर पंचायत अंतर्गत जलुईडांगा और नदी के दूसरी ओर मनमोहनपुर और किशोरगंज क्षेत्र के लोग भागीरथी के रहने वाले हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *