हथियार चमका कर बंगाल में वसूली कर रहे घाटशिला मंडल भाजपा के महामंत्री समेत पांच गिरफ्तार

Ghatshila : घाटशिला भाजपा मंडल के महामंत्री तुषार दत्ता और चार अन्य साथियों को 7 सितंबर को पश्चिम बंगाल की बांदवान पुलिस ने एक बंदूक और पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया है। सभी एक स्कार्पियो पर सवार होकर गए थे और हथियार के बल पर किसी व्यक्ति से जबरन वसूली कर रहे थे। पुलिस ने उनकी स्कॉर्पियो को भी जब्त कर लिया है। शुक्रवार को पुरुलिया कोर्ट में पेश करने के बाद सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

गिरफ्तार किए गए लोगों में तुषार दत्ता के अलावा घाटशिला के ही काशिदा के रहनेवाले सत्यजीत अधिकारी, तपन हरि, देवाशीष दत्ता शामिल हैं। इसके अलावा जादूगोड़ा थाना क्षेत्र के तेतुलडांगा निवासी राजेश कुमार शामिल हैं। बांदवान पुलिस ने जानकारी दी है कि गुरुवार की शाम इन सभी को नाना गांव से गिरफ्तार किया गया है। तलाशी में इनके पास से मैगजीन लोडेड राइफल और पिस्टल बरामद किया गया. साथ ही इनके वाहन में लकड़ी के डंडे भी मिले।

बरामद हथियार का यह कोई प्रमाण नहीं दे सके. पुलिस को नाना गांव के रहनेवाले किर्तिबास सिंह महापात्रा की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई थी कि ये पांचों उन्हें धमकी दे रहे हैं. पुलिस ने हथियार के साथ-साथ उनकी स्कॉर्पियो वाहन को भी जब्त कर लिया है। इनके वाहन पर भाजपा महामंत्री का बोर्ड लगा था।

जानकारी के मुताबिक तुषार दत्ता भाजपा में पदधारी बनने से लेकर कई अन्य मामलों में काफी चर्चित रहे हैं। उनके पास एक बंदूक एवं पिस्टल की लाइसेंस है। बताया जाता है कि उक्त बंदूक और पिस्टल का लाइसेंस झारखंड के लिए मान्य है। घाटशिला के काशीदा के निवासी तुषार दत्ता का दत्ता रेजीडेंसी भी हमेशा चर्चा में रहा है। इसी नाम से एक होटल का भी संचालन करते हैं।

वे फ्लैट बनाकर बेचने का काम करते हैं और इस धंधे में उन पर कई आरोप लग चुके हैं। कई लोगों से लेन-देन को लेकर भी उनका गहरा विवाद है। बताया जाता है कि तुषार दत्ता पूर्व में भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्वी सिंहभूम के ग्रामीण जिला कमेटी में महामंत्री भी थे। बताया जाता है कि रघुवर दास की सरकार में गन एवं पिस्टल की लाइसेंस दिलाने में जमशेदपुर के एक भाजपा नेता और जादूगोड़ा के एक भाजपा नेता ने अहम भूमिका निभाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *