फिरहाद ने कहा बंगाल में 50 फीसदी लोग उर्दू बोलेंगे, भाजपा ने घेरा

कोलकाता। ममता कैबिनेट में सबसे बड़े अल्पसंख्यक चेहरा और कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम का एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें वह कह रहे हैं कि जल्द ही बंगाल में 50 फीसदी लोग उर्दू बोलेंगे। इसे लेकर विवाद खड़ा हो गया है। भाजपा ने इसे लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ ही आईएनडीआई गठबंधन के बाकी दलों और खास तौर पर कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से स्पष्टीकरण की मांग की है।

पार्टी की आईटी सेल के प्रमुख और उत्तर बंगाल के प्रभारी अमित मालवीय ने फिरहाद हकीम का यह वीडियो साझा किया है।  माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स पर शेयर किए गए इस वीडियो में अमित मालवीय ने कहा है कि इंडी गठबंधन के सदस्य डीएमके द्वारा सनातन धर्म को नष्ट करने की कसम खाने के बाद, वरिष्ठ तृणमूल नेता और कई प्रतिष्ठित लोगों द्वारा पूर्व में विभूषित किए गए कोलकाता के मेयर पद पर विराजमान फिरहाद हकीम का यह वीडियो देखिए।

वह ममता बनर्जी के करीबी विश्वासपात्र हैं। उन्होंने दावा किया है कि जल्द ही पश्चिम बंगाल के 50 फीसदी लोग उर्दू बोलेंगे। बांग्ला गौरव का क्या हुआ? क्या कोई ममता बनर्जी से पूछेगा? क्या वह इस दृष्टिकोण का समर्थन करती है? क्या यह टीएमसी का एजेंडा है? क्या यह भी इंडी गठबंधन का एजेंडा है? कांग्रेस और सोनिया गांधी को स्पष्टीकरण देना चाहिए।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *