झारखंड-बंगाल ट्रांसपोर्ट के गोदाम में लगी आग, एक करोड़ से अधिक का नुकसान

जमशेदपुर: जमशेदपुर के जुगसलाई में स्थित झारखंड-बंगाल ट्रांसपोर्ट कंपनी के एक गोदाम में आग लग जाने से एक करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है। गोदाम में आग करीब सात बजे लगी। आग लगने की सूचना पाकर दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू हुआ। अग्निशमन विभाग की तीन, टाटा मोटर्स की एक और टाटा स्टील के दो दमकल से आग को बुझाया गया। अगलगी में एक करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बतायी जा रही है।

झारखंड-बंगाल ट्रांसपोर्ट के मैनेजर यूके सिंह ने बताया कि ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक दलजीत सिंह दिल्ली में रहते हैं और गोदाम की देखरेख उनके जिम्मे है। उन्होंने बताया कि रोज की तरह शाम साढ़े पांच बजे वे गोदाम बंद करके निकल गये थे तभी बगल के शुभम ने गोदाम में आग लगने की जानकारी दी।

जब तक वे पहुंचे गोदाम में आग फैल चुकी थी। करीब 40 मिनट के बाद दमकल की गाड़ी पहुंची। पेप्सी ऑफिस के शुभम ने बताया कि प्लास्टिक और अन्य सामान जलने की गंध पाकर जब वे बाहर निकले तो गोदाम से काला धुआं निकलता देखा। इसके बाद उन्होंने आग लगने की सूचना दी।

इसके बाद गोदाम का ताला तोड़ा गया और आग बुझाने का प्रयास किया गया। आग फैलने की आशंका से आसपास के दुकानदार अपने-अपने गोदाम से सामान उठाने लगे। हालांकि आग के ज्यादा फैलने से पहले उसे बुझा लिया गया। अगलगी में लैपटॉप और कंप्यूटर भी जल गये। लैपटॉप में लेनदेन का हिसाब था वह भी जलकर राख हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *