कोलकाता में बहुमंजिला इमारत के पांचवें फ्लोर में लगी आग

कोलकाता (Kolkata)। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में देर रात सियालदह के सूर्य सेन स्ट्रीट में स्थित जगत सिनेमा हॉल के ठीक सामने एक छह मंजिला इमारत के पांचवें फ्लोर में आग लग गई। फिलहाल आग बुझ चुकी है। इस आग की भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इसे बुझाने के लिए अग्निशमन विभाग की 10 गाड़ियों को करीब तीन घंटे से अधिक मशक्कत करनी पड़ी।

इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। आग किस वजह से लगी यह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है। कुछ लोगों का कहना है कि शायद खाना वगैरह बनाने के दौरान चिंगारी छिटकने की वजह से आग लगी। आग बुझती न देख अग्निशमन मंत्री सुजीत बसु मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि दमकल कर्मियों की तत्परता की वजह से आग को फैलने से रोक दिया गया. आग बुझाने के लिए हाइड्रोलिक लैडर की मदद ली गई।

यह इलाका काफी संकरा है। आसपास कई बाजार हैं। इस वजह से अग्निशमन कर्मियों को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी। हालांकि रात करीब 1:00 बजे आग को पूरी तरह से काबू कर लिया गया। बुधवार सुबह से कूलिंग का काम चल रहा है। उल्लेखनीय है कि कछ साल पहले इसी बाजार में भयावह आग लगी थी जिसमें 25 लोगों की मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *