आदिपुरुष: हर सिनेमा में एक सीट भगवान हनुमान के लिए खाली छोड़ी जाएगी

मुंबई। आदिपुरुष 16 जून को प्रदर्शित होने जा रही है। हाल ही में इसका दूसरा ट्रेलर जारी किया गया है, जिसे देखने के बाद यह कहा जा रहा है कि इस वर्ष एक और ब्लॉकबस्टर फिल्म आ गई है। दर्शकों ने ट्रेलर को हाथों-हाथ लिया है। प्रमोशन जोरशोर से शुरू हुआ है। अब इस फिल्म के निर्माताओं ने रिलीज से पहले एक बड़ी घोषणा की है। मेकर्स ने कहा कि आदिपुरुष की स्क्रीनिंग के दौरान हर थिएटर में एक सीट भगवान हनुमान के लिए खाली छोड़ी जाएगी, क्योंकि जहां रामकथा होती है, वहां हनुमान मौजूद रहते हैं।

मेकर्स ने यह फैसला लोगों की आस्था को देखते हुए लिया है। ओम राउत निर्देशित यह फिल्म देशभर के थिएटर्स में 16 जून को रिलीज होगी। फिल्म में भगवान हनुमान का किरदार मराठी एक्टर देवदत्त नागे निभा रहे हैं। इस फिल्म में कृति और प्रभास पहली बार साथ नजर आएंगे। फिल्म की टीम की ओर से एक बयान जारी किया गया है।

इस बयान में कहा गया कि जहां भी रामायण का पाठ किया जाता है, वहां भगवान हनुमान की उपस्थिति होती है। इसी विश्वास के साथ ‘आदिपुरुष’ की स्क्रीनिंग करने वाले हर थिएटर में भगवान हनुमान के लिए एक सीट खाली रखी जाएगी।’ यह फिल्म 5 भाषाओं में रिलीज होगी। सोशल मीडिया पर मेकर्स के इस फैसले की तारीफ की जा रही है। वहीं कई लोग इसे फिल्म प्रमोशन के तौर पर देख रहे हैं। आदिपुरुष हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ समेत पांच भाषाओं में रिलीज होने जा रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले निर्माताओ ने पिछले साल दशहरा के मौके पर अयोध्या में आदिपुरुष का भव्य टीजर लॉन्च किया था, जिसे दर्शकों से बहुत खराब रिस्पॉन्स मिला था। किरदारों के खराब लुक और VFX के चलते फिल्म का बहुत मजाक बनाया गया था। इतना ही नहीं, मेकर्स पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप भी लगे थे और इसे बैन करने की भी मांग की गई थी। हालांकि, पिछले महीने मई में रिलीज हुए फिल्म के नए ट्रेलर से मेकर्स ने सभी विवादित सीन हटा लिए थे। VFX को भी पहले से काफी बेहतर बनाया गया।