कस्बा छात्र की मौत मामले में प्राथमिकी दर्ज, बाल आयोग सक्रिय

कोलकाता: महानगर कोलकाता के कस्बा में एक दसवीं के छात्र की अस्वाभाविक परिस्थितियों में सोमवार को हुई मौत मामले में कोलकाता पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। अस्वाभाविक मौत की प्राथमिकी दर्ज की गई है। 16 वर्षीय छात्रा की मौत को लेकर राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग भी सक्रिय हो गया है। इस मामले में जल्द ही आयोग के प्रतिनिधि स्कूल का दौरा करने वाले हैं। कसबा में सिल्वर प्वाॅइंट हाई स्कूल के 16 वर्षीय छात्र एक दिन पहले स्कूल की पांचवी मंजिल से गिर गया था जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई थी।

स्कूल प्रबंधन का दावा है कि उसने खुदकुशी की है। परिवार ने पुलिस पर स्कूल से सांठगांठ का आरोप लगाया है। शव का पोस्टमाॅर्टम मंगलवार को किया गया है। पुलिस शव परीक्षण रिपोर्ट उपलब्ध होने के बाद पूरी जांच शुरू करेगी। इस मामले में प्रिंसिपल समेत स्कूल के तीन शिक्षकों के खिलाफ कस्बा  थाने में एफआईआर दर्ज करायी गयी है। इस बीच, बच्चे के पिता ने शिकायत दर्ज कराई है।

उन्होंने कहा कि मेरे बेटे को पिछले कुछ वर्षों से स्कूल अधिकारियों से अत्यधिक मानसिक उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा था, क्योंकि मैं उन अभिभावकों में से एक था, जिन्होंने स्कूल अधिकारियों के अत्यधिक फीस वृद्धि के फैसले का विरोध किया था।

उन्होंने यह भी दावा किया कि उनका बेटा स्कूल में प्रोजेक्ट रिपोर्ट जमा करने में असफल रहा, जो उसे देनी थी। इसके लिए उसे साथी छात्रों के सामने अपमानित किया गया। यहां तक कि उसे कान पकड़कर गलियारे में खड़ा किया गया।उल्लेखनीय है कि वारदात के बीतने के एक दिन बाद भी स्कूल प्रबंधन की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। यहां तक कि स्कूल प्रबंधन ने पुलिस के पास शिकायत भी दर्ज नहीं कराई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *