उत्तर हावड़ा में भयावह आग से पंखे का गोदाम जलकर राख

उमेश तिवारी, हावड़ा। Kolkata Desk : गोलाबाड़ी थाना अंतर्गत ओरिन्टल पंखे की गोदाम मे भयावह आग से गोदाम जलकर राख हो गया। घटना 432, जी टी रोड फायर सर्विस स्टेशन के पास की आज गुरुवार सुबह 4 बजे की है। सूचना मिलते ही दमकल की 7 इंजन मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि इस घटना मे किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

गोदाम के मैनेजर अशोक कुमार सिंह के अनुसार सुबह 4 बजे के करीब गोदाम की सारी लाइटें अचानक बंद हो गई थी तो हमें लगा कि बिजली चली गई। थोड़ी देर बाद गोदाम के एक कोने से धुआं निकलता देखा। इसके बाद पास ही में दमकल कार्यालय में इसकी सूचना दी। उन्होंने बताया कि इस आगजनी से करोड़ों का नुकसान होने का अनुमान है।

हावड़ा के डिवीजनल फायर अफसर तपन कुमार बोस ने बताया कि सुबह 4 बजे के लगभग आग लगी थी। ऐसा अनुमान किया जाता है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी। उन्होंने बताया कि इस घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। सुबह जैसे ही खबर मिली तुरंत दमकल इंजिनों को काम पर लगा दिया गया था। 7 इंजनों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

वहीं भाजपा नेता उमेश राय का कहना है कि आग लगने के तुरंत बाद ही दमकल विभाग को खबर दी गई थी, इसके बाद भी आग बुझाने में 6 घंटे लग गये। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों के जमाने के बने हुए साजों सामान से आग बुझाया जा रहा है। जबकि पास ही दमकल विभाग का कार्यालय है। अगर चारों दिशाओं से आग पर काबू पाने की कोशिश की जाती तो संभव था आग जल्दी बुझती और ज्यादा नुकसान भी नहीं होता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *