बस और ट्रक में भीषण टक्कर, 15 की मौत, लगभग 40 घायल

रीवा/भोपाल। मध्यप्रदेश के रीवा जिले के साेहागी थाना क्षेत्र में बस और ट्रक की भीषण टक्कर के कारण हुए सड़क हादसे में 15 यात्रियों की मृत्यु हो गयी और लगभग 40 घायल हो गए। सभी हताहत उत्तरप्रदेश के प्रयागराज के निवासी बताए गए हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार रीवा से प्रयागराज की ओर जा रही बस कल देर रात्रि सोहागी पहाड़ पर एक ट्रक में पीछे से टकरा गयी। बस पास ही में खड़े एक अन्य वाहन से भी टकरायी। इस वजह से चौदह यात्रियों की मृत्यु घटनास्थल पर मौत हो गयी और एक अन्य ने रीवा लाए जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया।

वहीं दुर्घटना में चालीस से अधिक यात्री घायल हुए हैं, जिन्हें रीवा के संजय गांधी स्मृति चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। बताया गया है कि बस जबलपुर से रीवा होते हुए उत्तरप्रदेश के प्रयागराज जा रही थी, जिसमें हैदराबाद से मजदूरी कर दीपावली के पर्व के चलते अपने घर लौट रहे श्रमिक सवार थे। मृतकों में सभी पुरुष बताए गए हैं, जिनकी पहचान की जा रही है। सभी प्रयागराज क्षेत्र के निवासी बताए गए हैं।
इस बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस भीषण हादसे में मृत यात्रियों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है।

उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए रीवा जिला प्रशासन को सभी के बेहतर इलाज के निर्देश दिए हैं। हादसे के बाद दूरभाष पर चौहान और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच चर्चा भी हुयी। चौहान ने ट्वीट के जरिए कहा कि बस में सवार जो व्यक्ति कम घायल हैं, उन्हें प्राथमिक उपचार देकर देर रात्रि ही अन्य बस से उत्तरप्रदेश रवाना किया गया। गंभीर घायलों का रीवा अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *