पंचायत चुनाव में टिकट नहीं मिलने को लेकर मालदा में तृणमूल के दो गुटों में भीषण संघर्ष

 रात भर चली बमबारी, मकानों व दुकानों में आगजनी व लूट पाट, भारी पुलिसबल तैनात

मालदा। मालदा में देर रात तक तृणमूल के दो गुटों में झड़प हुई। रात भर भारी बमबारी होती रही। दो घर और दुकानें जला दी गईं। कई अन्य घरों में तोड़फोड़ की गई। खुल कर लूट मचाई गयी। घटना से स्थानीय लोग डरे हुए हैं। मूलतः टिकट पाने वाले गुटों और टिकट न मिलने से नाराज तृणमूल के बीच विवाद और टकराव हुआ। बुधवार की देर रात मालदा के इंग्लिशबाजार ब्लॉक के नागहरिया गांव में हुई इस घटना से आसपास सनसनी फैल गई। पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की तफ्तीश कर रही है। घटना में कई लोग घायल हो गये। घटना के बाद गुरुवार सुबह से ही पूरा इलाका स्तब्ध हो गया है।

इलाके में इंग्लिश बाजार थाने की बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। जगह-जगह पुलिस पिकेट लगा दी गई है। मालूम हो कि इस साल के पंचायत चुनाव में नघरिया गांव में कई तृणमूल नेता टिकट नहीं मिलने के कारण निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। इन्ही लोगों का जिनको टिकट मिला उनसे विवाद हो गया। इससे पहले भी किसी जुलूस या पार्टी कार्यक्रम के दौरान दो पक्षों के बीच झड़प हो चुकी है। कुर्बानी ईद के मौके पर कई घरों में रिश्तेदार आए हुए हैं इस स्थिति में आधी रात को अचानक गांव में बमबारी शुरू हो गयी। आरोप है कि एक पक्ष हथियार लेकर घर में घुस आया।

दूसरे पक्ष के विरोध करने पर विवाद शुरू हो गया। गांव में भारी बमबारी हुई, पेट्रोल से दो घर और दुकानें जला दी गईं। 5 और घरों में जमकर तोड़फोड़ की गई, खुलेआम लूट मची। कथित तौर पर पैसे, आभूषण, मवेशी, बाइक भी लूटे गए हैं। मालदा के इंग्लिशबाजार ब्लॉक के नागहरिया गांव में भीषण तनाव की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। इलाके में आरोपियों की तलाश की जा रही है। प्रभावित परिवार के एक सदस्य ने कहा, “हमारे घर का गेट टूट गया। घर की छत पर बमबाजी की गयी। दुकान के पैसे और बाइक लेकर बदमाश भाग गये।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *