पश्चिम बंगाल के मंत्री को आया फर्जी फोन कॉल, 12 घंटे के भीतर आरोपी गिरफ्तार

मालदा। पश्चिम बंगाल के राज्य मंत्री ताजमुल हुसैन को नवान्न के नाम से फर्जी फोन कॉल कर तरह-तरह की राजनीतिक और निजी जानकारियां मांगी गयी। पहले तो मंत्री जी ने सरल मन से सारी जानकारी दे दी। लेकिन बाद में पता चला कि नवान्न से कोई फोन नहीं आया। फिर उसने पुलिस से संपर्क किया। मंत्री की ओर से उनके निजी सहायक ने पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज करवायी। शिकायत के आधार पर 12 घंटे के भीतर आरोपी को गिरफ्तार कर उसे शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया। झूठी पहचान के साथ फोन करने वाले को मालदा जिला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

मालदा जिले की हरिश्चंद्रपुर विधानसभा के विधायक और राज्य मंत्री ताजमुल हुसैन को एक फोन आया। उस समय ताजमुल हुसैन मालदा के जिलाधिकारी कार्यालय में एक प्रशासनिक बैठक में थे। उन्हें बताया गया कि उन्हें नवान्न से बुलाया गया है। उनसे राजनीतिक और व्यक्तिगत जानकारी मांगी गई। राज्य मंत्री ताजमुल हुसैन ने बिना सोचे-समझे सवालों का जवाब दिया। लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि नवान्न की ओर से ऐसा कोई फोन नहीं किया गया था। तत्काल ताजमुल हुसैन के निजी सहायक गुलाम मुर्तजा ने हरिश्चंद्रपुर पुलिस थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी।

शिकायत के आधार पर हरिश्चंद्रपुर थाने की पुलिस ने जांच शुरू की। जिस नंबर से फोन आया था, उसे ट्रैक कर पुलिस को पता चला कि कॉल उत्तर 24 परगना जिले के अशोक नगर थाना क्षेत्र के तंगरा काठपुर से आई थी। वहीं, आईसी देवदूत गजमेर के निर्देश पर एएसआई अजीत मंडल उत्तर 24 परगना के लिए रवाना हो गए। वहां अशोक नगर थाना पुलिस की मदद से आरोपी को गिरफ्तार कर हरिश्चंद्रपुर लाया गया। गिरफ्तार व्यक्ति का नाम अजीम मंडल (25) है। आरोपी को दस दिन की पुलिस हिरासत की मांग करते हुए शुक्रवार को चांचल महकमा अदालत में पेश किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *