बिहार विधान परिषद के सफल संचालन के लिए कार्यकारी सभापति ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

पटना : कार्यकारी सभापति ने कहा कि प्रश्न काल एवं जनता से जुड़े विषयों पर सदन मे शान्ति पूर्वक विचार विमर्श में भाग लें। बिहार विधान परिषद के 19 फरवरी से शुरु हो रहे 197 वें सत्र के सुगम एवं सफल संचालन के लिए कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह द्वारा सर्वदलीय बैठक आज बुलाई गई। इस बैठक में संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, स्वास्थ्य परिवार कल्याण विभाग के मंत्री मंगल पांडेय, सदस्य नवल किशोर यादव, केदार नाथ पांडेय, नीरज कुमार, प्रो० गुलाम गौस, रामचन्द्र पूर्वे, आदित्य नारायण पांडेय, प्रेमचंद मिश्र एवं मो० गुलाम रसूल ने भाग लिया।

इस बैठक में सभापति महोदय द्वारा माननीय सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा गया कि पिछले वर्ष के कोरोना आपदा के बाद यह पहला सत्र होगा इस कारण मेरा सुझाव होगा कि प्रश्न काल एवं जनता से जुड़े विषयों पर सदन मे शान्ति पूर्वक विचार विमर्श में भाग लें। साथ ही सरकार को सकरात्मक सहयोग देकर जनसरोकार के विषयों पर सहमति से किसी निष्कर्ष तक पहुंचे।

अवधेश नारायण सिंह ने कहा कि लोकतंत्र में जनता अपनी समस्या और उसके समाधान के लिए सदन में होने वाले विमर्श पर भी नज़र रखती हैं, तो उन्हे इस लोकतंत्रिक संस्थान में भरोसा रखने के लिए सार्थक प्रयास करना होगा। सभापति महोदय के सुझाव को स्वीकार करते हुए सभी दल नेताओं ने आगामी सत्र के कुशल, सफल एवं सौहार्दपूर्ण संचालन के लिए सार्थक सहयोग एवं समर्थन देने की बात कही गई।इस बैठक में बिहार विधान परिषद् सचिवालय के कार्यकारी सचिव बिनोद कुमार, उप सचिव शम्भु शरण तिवारी एवं अवर सचिव विश्वजीत कुमार सिन्हा ने भी भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *