आबकारी घोटाला: सिसोदिया ने कहा, मेरे खिलाफ ‘फर्जी’ मामला दर्ज किया गया

नयी दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीबीआई द्वारा पूछताछ से पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को दावा किया कि उनके खिलाफ मामला ‘‘फर्जी’’ है और इस घटनाक्रम को गुजरात में चुनाव प्रचार से जोड़ा। उपमुख्यमंत्री का समर्थन करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सिसोदिया को गुजरात में चुनाव प्रचार करने से रोकने के लिए उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है।

सीबीआई कार्यालय के लिए निकलने की तैयारी कर रहे सिसोदिया ने अपने मथुरा रोड स्थित आवास पर मां का आशीर्वाद लिया। इस दौरान उनके घर पर पार्टी सांसद संजय सिंह और विधायक आतिशी और सौरभ भारद्वाज समेत आप के कई नेता मौजूद थे। सिसोदिया ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, ‘‘मेरे खिलाफ पूरी तरह से फर्जी मामला तैयार किया गया है। मेरे आवास पर छापेमारी, मेरे बैंक लॉकर की तलाशी और मेरे गांव में की गई पड़ताल में कुछ भी नहीं मिला।

यह पूरी तरह से फर्जी मामला है। सिसोदिया को अब खत्म हो चुकी आबकारी नीति 2021-22 के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में पूछताछ के लिए पूर्वाह्न 11 बजे सीबीआई के समक्ष पेश होना है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के पास केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार में आबकारी विभाग भी है। वह सीबीआई द्वारा मामले में दर्ज प्राथमिकी के मुख्य आरोपियों में से एक हैं।

केजरीवाल ने उपमुख्यमंत्री के खिलाफ मामले को ‘फर्जी’ करार दिया। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘मनीष के आवास और उनके बैंक लॉकर पर छापेमारी में कुछ भी नहीं मिला। उनके खिलाफ मामला पूरी तरह से फर्जी है। उन्हें चुनाव प्रचार के लिए गुजरात जाना था, इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है लेकिन चुनाव प्रचार नहीं रुकेगा। गुजरात में हर व्यक्ति आप के लिए प्रचार कर रहा है।’’

सिसोदिया ने उनसे होने वाली पूछताछ को गुजरात चुनाव से भी जोड़ा और कहा कि उनके जेल जाने के बाद भी राज्य में चुनाव प्रचार बंद नहीं होगा। सिसोदिया ने कहा कि हर गुजराती अब जाग गया है और वहां हर कोई अच्छे स्कूलों, अस्पतालों, नौकरियों और बिजली के लिए प्रचार कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *