शिक्षा समाप्ति के बाद नौकरी पाने में जमुई बीएड कालेज के विद्यार्थियों का शानदार प्रदर्शन!

राजीव कुमार झा, जमुई : जिले के बरहट प्रखंड के कटौना पंचायत के गादी कटौना स्थित जमुई बीएड कालेज के छात्र-छात्राओं ने अपने शानदार प्रदर्शन से राज्य और इसके बाहर के स्कूलों में भी नियोजित होकर अपने भविष्य को संवारने के अलावा अपने गांव जिले का नाम निरंतर रौशन कर रहे हैं। बिहार में हाल में बीपीएससी के द्वारा शिक्षकों की नियुक्ति परीक्षा में भी इस कालेज के छात्र-छात्राओं ने उल्लेखनीय सफलता दर्ज की है और इस संस्थान की सफलता में चार चांद लगाया है।

इस बारे में जमुई बीएड कालेज के चेयरमैन डॉ. अनिल सिंह ने प्रसन्नता प्रकट करते हुए जमुई बीएड कॉलेज के बारे में जानकारी देते हुए रोचक तथ्यों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि जमुई बीएड कॉलेज की स्थापना 2012 में हुई और तब से 2023 तक संपन्न कालेज के विविध शैक्षणिक सत्रों में यहां कुल 984 विद्यार्थी कालेज में पंजीयन, अध्ययन और परीक्षाओं में शरीक हुए। इनमें 769 विद्यार्थियों को बीएड की परीक्षा में उत्तीर्ण घोषित किया गया। डॉ. अनिल सिंह ने आगे यह भी बताया कि इनमें से 752 छात्र-छात्राएं राज़्य और इसके बाहर विभिन्न विभागों और संस्थाओं के स्कूलों में शिक्षक के रूप में कार्यरत हैं।

जमुई बीएड कॉलेज का वर्तमान सत्र भी सुचारू रूप से संचालित है और यहां अध्ययनरत छात्र-छात्राएं कक्षाओं में पढ़ाई-लिखाई के अलावा अन्य प्रकार की गतिविधियों में भी भाग लेते हैं। डॉ. अनिल सिंह ने आगामी दिनों में कालेज प्रबंधन के द्वारा प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को पुरस्कृत करने की योजना के बारे में भी बताया। जमुई बीएड कालेज के छात्र छात्र-छात्राओं को उनकी सफलता पर यहां कालेज के प्राध्यापक प्रो. घनश्याम सिंह, प्रो. कुशेश्वर सिंह, प्रो. धर्मेंद्र सिंह और ब्लैक डायमंड पब्लिक स्कूल की प्राचार्या कमललता ने हार्दिक बधाई देते हुए ईश्वर से उज्जवल भविष्य की कामना की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *