India Winters

नव वर्ष पर भी बंगाल में चढ़ा पारा, ठंड कम

Kolkata Hindi News, कोलकाता। महानगर कोलकाता समेत पूरे राज्य में नए वर्ष के पहले दिन भी ठंड कम रही है। मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि सोमवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है जो सामान्य में से दो डिग्री अधिक है। इसके अलावा अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है जो सामान्य से एक डिग्री कम है।

कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकु़ड़ा समेत राज्य के अन्य हिस्सों में भी तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। पूरे राज्य में 12 से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान बना हुआ है जिसकी वजह से बहुत अधिक ठंड नहीं पड़ रही है।

हालांकि उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिम्पोंग में तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है। इसके कारण ठंड थोड़ी अधिक है। हालांकि मौसम विभाग ने बताया है कि इस हफ्ते तापमान में एक बार फिर हल्की गिरावट शुरू हो सकती है जो ठंड का आखिरी दौर होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *