जून के मध्य तक इंग्लिश प्रीमियर लीग की वापसी की उम्मीद

फोटो, साभार : गूगल

लंदन : इंग्लिश प्रीमियर लीग के खिलाड़ी और कोच भले ही मैचों से पहले अभ्यास के लिये पर्याप्त समय चाहते हैं लेकिन इसके बावजूद ब्रिटेन के संस्कृति मंत्री ओलिवर डोवडेन को जून के मध्य तक यह फुटबाल चैंपियनशिप शुरू होने की उम्मीद है। प्रीमियर लीग के क्लबों को इस सप्ताह सामाजिक दूरी बनाये रखने के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए अभ्यास पर लौटने के लिये अभी ‘प्रोटोकॉल’ पर हस्ताक्षर करने हैं।

इंग्लैंड में शीर्ष लीग का आखिरी मैच नौ मार्च को खेला गया था और न्यूकासल के कोच स्टीव ब्रूस ने कहा कि अगर जून के आखिरी सप्ताह से पहले मैच शुरू होते हैं तो उनके खिलाड़ी चोटिल हो सकते हैं। इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम के सदस्य रहीम स्टर्लिंग ने भी मैचों की जल्द शुरुआत को लेकर चिंता जतायी है। रिपोर्टों के अनुसार प्रीमियर लीग 12 जून से वापसी कर सकती है।

डोवडेन ने कहा कि जनता की सुरक्षा अब भी प्राथमिकता है लेकिन उन्होंने साथ ही एक महीने में लीग शुरू होने की उम्मीद जतायी। डावडेन ने कहा, मेरी गुरुवार को एफए (फुटबाल एसोसिएशन), ईएफएल (इंग्लिश फुटबाल लीग) और प्रीमियर लीग के साथ रचनात्मक बातचीत हुई। हम वापसी के लिये उनके साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य जून के मध्य तक वापसी करना है लेकिन हमारी पहली प्राथमिकता अब भी जनता की सुरक्षा होगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × three =