इंग्लिश प्रीमियर लीग : जीत की राह पर लौटा मैनचेस्टर सिटी, चेल्सी को फिर मिली हार

लंदन। मैनचेस्टर सिटी ने रविवार को वापसी करते हुए ल्यूटन टाउन पर 2-1 से जीत हासिल की और चार मैचों से चले आ रहे हार के सिलसिले को भी समाप्त कर दिया। एर्लिंग हालैंड (पैर की चोट के कारण बाहर) के बिना सिटी को पहले हाफ में संघर्ष करना पड़ा और हाफटाइम से ठीक पहले एलिजा एडेबायो ने एंड्रोस टाउनसेंड के क्रॉस पर गोल कर ल्यूटन टाउन को 1-0 से आगे कर दिया। मैच के 62वें मिनट में बर्नार्डो सिल्वा ने गोल कर मैनचेस्टर सिटी को 1-1 से बराबरी दिला दी।

इसके तुरंत बाद, जैक ग्रीलिश ने जूलियन अल्वारेज़ के क्रॉस पर गोल करके सिटी की जीत पक्की कर दी। फ़ुलहम ने मध्य सप्ताह में नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट को 5-0 से हराने के बाद वेस्ट हैम को उसी स्कोर से हराकर अपनी फॉर्म बरकरार रखी। फ़ुलहम के लिए राउल जिमेनेज़, विलियन, टोसिन अदाराबियोयो, हैरी विल्सन और कार्लोस विनीसियस ने गोल किया।

वहीं, टोटेनहम ने न्यूकैसल यूनाइटेड पर 4-1 से जीत के साथ अपनी हालिया हार से वापसी की। डेस्टिनी उडोगी के शुरुआती गोल के बाद, रिचर्डसन के दो और सोन ह्युंग-मिन के पेनल्टी पर किये गए गोल की बदौलत टोटेनहम ने जीत हासिल की, न्यूकैसल के लिए एकमात्र गोल जोएलिंटन ने किया।

चेल्सी की मुश्किलें जारी रहीं, और उन्हें एवर्टन के हाथों 2-0 से हार का सामना करना पड़ा। अब्दुलाये डौकौरे और लुईस डोबिन ने एवर्टन के बेहतर संगठन और कमजोर चेल्सी के खिलाफ प्रतिबद्धता का फायदा उठाते हुए गोल किया।

क्रिस्टल पैलेस में 2-1 की जीत के बाद शनिवार को लिवरपूल प्रीमियर लीग में शीर्ष पर पहुंच गया। पैलेस के शुरुआती बढ़त लेने के बावजूद, लिवरपूल ने मोहम्मद सलाह और हार्वे इलियट के गोल से मैच का रुख पलट दिया। जॉन मैकगिन के शुरुआती गोल के कारण आर्सेनल को एस्टन विला से 1-0 से हार का सामना करना पड़ा।

बोर्नमाउथ ने ओल्ड ट्रैफर्ड में 3-0 से जीत के साथ मैनचेस्टर यूनाइटेड को चौंका दिया। बोर्नमाउथ के लिए डोमिनिक सोलांके, फिलिप बिलिंग और मार्कोस सेनेसी ने गोल किया। ब्रैमल लेन में, शेफ़ील्ड युनाइटेड ने जेम्स मैकएटी के गोल की बदौलत ब्रेंटफ़ोर्ड के ख़िलाफ़ 1-0 से जीत हासिल की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *