इंग्लैंड के बटलर और पाकिस्तान की अमीन ने जीता आईसीसी अवॉर्ड

दुबई। इंग्लैंड के टी20 टीम के कप्तान जोस बटलर और पाकिस्तान की सिदरा अमीन को आईसीसी ने नवंबर महीने के प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवॉर्ड के लिए चुना है। बटलर को ऑस्ट्रेलिया में हुए ट्वेंटी-20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के लिए ‘आईसीसी मैन्स प्लेयर ऑफ़ द मंथ’ चुना गया। वहीं, आयरलैंड के ख़िलाफ़ घरेलू ज़मीन पर हुई वनडे सिरीज़ में शानदार प्रदर्शन ने अमीन को ‘विमेन्स प्लेयर ऑफ़ द मंथ’ का अवॉर्ड दिलाया।

बटलर की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम ट्वेंटी-20 वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब रही थी। बटलर ने भारत के खिलाफ सेमीफ़ाइनल मैच में 49 गेंद में नाबाद 80 रन बनाए थे। पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मैच में उन्होंने महत्वपूर्ण 26 रन बनाए। टूर्नामेंट में उनकी कप्तानी की भी सराहना हुई। वहीं, अमीन नवंबर में आयरलैंड के खिलाफ वनडे सिरीज़ में 277 रन बनाए।

अक्टूबर महीने में पाकिस्तान की निदा डार ने ये अवॉर्ड हासिल किया था। आईसीसी के मुताबिक बटलर और अमीन को वैश्विक स्तर पर हुई वोटिंग के जरिए अवॉर्ड के लिए चुना गया। वोटिंग करने वालों में मीडिया प्रतिनिधि, आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल खिलाड़ी, पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और आईसीसी की वेबसाइट पर  रजिस्टर फैन्स शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *