कोलकाता । कोलकाता के साल्टलेक में स्थित कर्मचारी राज्य बीमा निगम के उप क्षेत्रीय कार्यालय, बैरकपुर के मनोरंजन क्लब के तत्वावधान में दिनांक 26.08.2022 को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में भारत के अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल खिलाड़ी और वर्तमान में कोलकाता के मोहम्मडन क्लब के गोलकीपर कोच संदीप नंदी उपस्थति थे। ये भारत के लिए ग्यारह वर्ष तक खेले हैं।

मुख्य अतिथि ने अपने संभाषण में बताया कि किसी सरकारी कार्यालय द्वारा इस प्रकार के समाज सेवा का कार्य इतने धूम-धाम से किया जाना अपने आप में बड़े ही हर्ष का विषय है। अबतक लोग सरकारी कार्यालय के बारे में जो भी धारणा रखते हों, कार्यालय के इस पुनीत कार्य को देखकर उनके मन में भी सम्मान का भाव आएगा। कार्यालय के उप निदेशक (प्रभारी) जानकी सिंह ने अपने संभाषण में बताया कि रक्त ही ऐसा तत्व है जिसे जब तक स्वेच्छा से कोई न दे, आप पा नहीं सकते। संसार के हर दान से सर्वश्रेष्ठ है अंगदान और दूसरा रक्तदान।

अपने संभाषण में कर्मचारी राज्य बीमा निगम के राज्य चिकित्सा अधिकारी (एसएमओ) ने बताया कि एक व्यक्ति द्वारा दिए गए रक्त से कम से कम पाँच लोगों का भला होता है। अर्थात आप अकेले ही पाँच व्यक्तियों की जान बचाते हैं। अतः भरसक प्रयास करें कि समय-समय पर रक्तदान अवश्य करें। शिविर में कर्मचारी राज्य बीमा निगम कार्मिक संघ के सचिव संजय राय, मनोरंजन क्लब के सचिव समर दास, पूर्व सचिव स्वपन गज ने भी लोगों को रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया। इस शिविर में सत्तर लोगों ने रक्तदान किया।75d27ba8-075e-4bfb-bda2-c9194b11ab3e

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 + 20 =