Elephant In Chhattisgarh

जलपाईगुड़ी में मौत के दूत बनते जा रहे हैं हाथी

  • Jalpaiguri News : जारी है तांडव, फिर से ली एक महिला की जान, बुधवार को भी दो को कुचला था

Kolkata Hindi News, जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी में हाथी मौत के दूत बनते जा रहे हैं, क्योंकि एक के बाद एक वे लोगों को कुचल रहे हैं, जिससे उनको अपनी जान गंवानी पड़ रही है। चालसा रेंज के पंजहोरा जंगल में बुधवार की दोपहर को हाथियों ने दो वृद्धों को मार डाला. अभी इसका दुःख कम ही नहीं हुआ है कि एक बार फिर से एक हाथी ने एक महिला को मार डाला है. महिला जंगल में लकड़ी इकट्ठा करने गयी थी और इसी दौरान हाथी ने उस पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

मृत महिला का नाम लुत्फा बेगम (32) है। घर मॉल ब्लॉक के कुंपारा इलाके में है। मालूम हो कि महिला बारादिघी बिट के एसएस 3 कंपार्टमेंट के जंगल में ईंधन लकड़ी लेने गयी थी. उसी समय महिला पर हाथी ने हमला कर दिया. महिला की मौके पर ही मौत हो गई। शुक्रवार शाम को सूचना मिलने के बाद लाटागुड़ी रेंज अधिकारी शुभ्रा शंकु दत्ता के साथ मेटेली थाने की पुलिस जंगल के अंदर गयी और महिला का शव बरामद किया।

मेटेली पुलिस सूत्रों ने बताया कि शव को शनिवार को पोस्टमार्टम के लिए जलपाईगुड़ी सदर अस्पताल भेजा जाएगा। गौरतलब है कि 2 दिसंबर को नूरजहाँ बेगम नाम की एक अन्य महिला को भी ईंधन लकड़ी इकट्ठा करते समय एक हाथी ने मार डाला था। वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि चूंकि महिला की मौत जंगल के अंदर हुई है, इसलिए परिवार को कोई मुआवजा नहीं मिलेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *