चुनाव आयोग ने बंगाल पुलिस को दी चेतावनी – हिंसा हुई तो परिणाम भुगतने होंगे

Kolkata Hindi News, कोलकाता। चुनाव आयोग की फुल बेंच फिलहाल बंगाल में है। मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने बंगाल पुलिस को कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान किसी भी तरह की धांधली या हिंसा होती है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी राज्य प्रशासन की होगी और इसका परिणाम भुगतना होगा।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त के नेतृत्व में एक पूर्ण पीठ रविवार को राज्य में पहुंची थी।

मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि चुनाव में हिंसा पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जाएगी। किसी भी रूप में हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके बाद उन्होंने चेतावनी दी कि राज्य पुलिस को राज्य में स्वतंत्र और शांतिपूर्ण मतदान की जिम्मेदारी लेनी होगी। किसी भी चूक के लिए डीजीपी जिम्मेदार होंगे।

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि उनके पास राज्य की सभी रिपोर्ट हैं। बंगाल के चुनाव में बाहुबल और धनबल का इस्तेमाल हुआ तो इसे किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। प्रशासन के अधिकारियों ने भी वादा किया है कि वे शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

Note : यह खबर न्यूज़ एशिया एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है। इसके कंटेंट के लिए कोलकाता हिन्दी न्यूज जिम्मेदार नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *