Bratya

शिक्षा मंत्री की दो टूक : पंचायत चुनाव से पहले नहीं होंगे छात्र संघ चुनाव

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के विभिन्न विश्वविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव की मांग पर चल रहे छात्रों के धरना प्रदर्शन के बीच राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने दो टूक शब्दों में कह दिया है कि पंचायत चुनाव से पहले राज्य में छात्रसंघ चुनाव नहीं होंगे। जादवपुर विश्वविद्यालय, प्रेसिडेंसी, कोलकाता विश्वविद्यालय और मेडिकल कॉलेजों में पिछले कई दिनों से छात्रों का रह रह कर विरोध प्रदर्शन हुआ है।

गुरुवार को शिक्षा मंत्री ने कहा कि छात्र संघ चुनाव को लेकर वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात करने के लिए समय मांगे थे लेकिन अभी तक बात नहीं हो पाई है। हालांकि सीएम ने संभावित छात्र संघ चुनाव के बारे में संकेत दे दिया है। उन्होंने बताया है कि सीएम ने स्पष्ट कर दिया है कि पहले पंचायत चुनाव राज्य सरकार की प्राथमिकता है उसके बाद छात्र संघ चुनाव के बारे में सोचा जाएगा।

राज्य के सभी विश्वविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव करवाए जाएंगे लेकिन पहले पंचायत चुनाव प्राथमिकता है। उन्होंने आंदोलनकारियों को भी स्पष्ट संदेश देते हुए कहा कि इसके खिलाफ अगर कोई लगातार आंदोलन करना चाहता है तो करे कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि जब छात्र संघ चुनाव होगा तो सभी विश्वविद्यालयों में एक साथ होगा। हो सकता है दक्षिण बंगाल के विश्वविद्यालयों में एक दिन और दूसरे दिन उत्तर बंगाल के विश्वविद्यालयों में हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *