aam-aadmi-party_AAP

AAP के खिलाफ ED का बड़ा एक्शन, 12 ठिकानों पर की छापेमारी

नई दिल्ली:  राजधानी दिल्ली में AAP के बड़े नेताओं के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की रेड हुई है। प्राप्त खबर के अनुसार, सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार एवं राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता के घर पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम छापेमारी कर रही है।

रिपोर्ट के अनुसार, ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मंगलवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार तथा AAP से जुड़े अन्य लोगों के ठिकानों की छापेमारी की है। उन्होंने बताया कि दिल्ली के लगभग 12 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार और दिल्ली जल बोर्ड के पूर्व सदस्य शलभ कुमार के अतिरिक्त कुछ अन्य नेताओं के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की रेड चल रही है।

केंद्रीय एजेंसी दिल्ली जल बोर्ड की टेंडर प्रक्रिया में अनियमितताओं की जांच कर रही है।  CBI एवं दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (ACB) की FIR के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम कार्रवाई कर रही है।

CBI की FIR में आरोप लगाया गया है कि दिल्ली जल बोर्ड के अफसरों ने इलेक्ट्रोमैग्नेटिक मीटरों की आपूर्ति, उन्हें लगाने, टेस्टिंग एवं कमीशनिंग के लिए टेडंर देते वक़्त एक कंपनी को लाभ पहुंचाया।

वही, यह आरोप लगाया गया था कि कंपनी को 38 करोड़ रुपये के अवैध ठेके दिए गए थे, जबकि वह तकनीकी पात्रता मानदंडों को पूरा नहीं करती थी तथा उसने फर्जी कागजात जमा करके ये टेंडर प्राप्त किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *