Shahjahan tmc

तृणमूल नेता शेख शाहजहां के घर फिर छापेमारी करने फिर पहुंची ईडी की टीम

कोलकाता। उत्तर 24 परगना का संदेशखाली में एक बार फिर तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख शाहजहां के घर केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अधिकारियों की टीम सुबह-सुबह जा पहुंची है। बुधवार सुबह बड़ी संख्या में केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों के सशस्त्र जवानों की सुरक्षा में ईडी अधिकारी दोबारा छापेमारी करने के लिए पहुंचे हैं।

इसी महीने की 5 तारीख को इसी तरह की छापेमारी के दौरान शाहजहां के हजारों समर्थकों ने ईडी अधिकारियों पर हमला कर दिया था, जिसमें तीन लोग घायल हो गए थे और गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया गया था।

इसके 20 दिन बाद एक बार फिर छापेमारी करने के लिए ईडी की टीम गई है। तलाशी के लिए जिला पुलिस को पहले ही सूचित कर दिया गया है।

ईडी सूत्रों के मुताबिक, बुधवार सुबह 25 गाड़ियों में 125 से ज्यादा सेंट्रल फोर्स जवानों के साथ सात लोगों की टीम शाहजहां के घर पहुंची। इस बार ईडी अपना वीडियोग्राफर लेकर आई है। पूरी तलाशी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जाएगी।

ईडी की ओर से जिला पुलिस को पहले ही सूचित कर दिया गया था। जब ईडी शाहजहां के घर पहुंची तो पुलिस ने सर्च वारंट देखना चाहा जिसे दिखाने के बाद पुलिस ने सहयोग का आश्वासन दिया। हालांकि इस बार भी ईडी के अधिकारियों को शाहजहां के घर में घुसने में थोड़ी दिक्कतें हुई क्योंकि ताला लगा हुआ था।

बार-बार आवाज देने पर घर के अंदर से एक व्यक्ति बाहर आया। जब उससे चाबी मांगी गई तो उसने कहा कि उसके पास चाबी नहीं है। इसके बाद ईडी ताला तोड़ने के लिए दो चाभी लेकर आई है। दो गवाहों की मौजूदगी में ताला खोल कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। खबर लिखे जाने तक किसी विवाद की कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *