चुनाव के दौरान धन के इस्तेमाल की संस्कृति बंद हो : रीजीजू

ईटानगर : केंद्रीय मंत्री किरेन रीजीजू ने चुनाव के दौरान धन के इस्तेमाल की संस्कृति को भ्रष्टाचार की जड़ बताते हुए युवा मतदाताओं से इससे दूरी बनाने की अपील की।

ईटानगर में नए मतदाताओं से बातचीत में केंद्रीय पृथ्वी विज्ञान मंत्री रीजीजू ने युवा मतदाताओं से धन बल और अन्य गैरकानूनी साधनों में फंसे बगैर साफ-स्वच्छ चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, ”जबरदस्ती वोटों पर कब्जा करना केवल राजनीति के लिए ही नहीं बल्कि लोकतंत्र के लिए भी खराब है।”नए मतदाताओं की भूमिका कई गुना ज्यादा है और उन्हें एक उचित नेता चुनने के लिए जिम्मेदारीपूर्वक वोट देना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री ने केंद्र और राज्य सरकारों की विभिन्न विकासात्मक पहलों का जिक्र किया और नए मतदाताओं से एक विकसित राज्य तथा देश के लिए सरकारों से हाथ मिलाने का अनुरोध किया।

इस मौके पर भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बियुराम वाहगे ने कहा कि पार्टी की मंशा सत्ता पर कब्जा जमाना नहीं बल्कि लोगों के कल्याण के लिए काम करना है ताकि जनता का विश्वास हासिल किया जा सके। उन्होंने युवाओं से एक बेहतर भविष्य के लिए समाज में पारदर्शी चुनाव को लेकर जागरूकता फैलाने का अनुरोध किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *