शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में शांतनु के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

कोलकाता। राज्य के शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में हाल ही में गिरफ्तार किए गए तृणमूल युवा नेता शांतनु बनर्जी के कई ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को छापेमारी की है। हालांकि शांतनु की गिरफ्तारी के बाद पार्टी ने उन्हें निकाल दिया है।शनिवार की सुबह हुगली के बण्डेल चर्च के पास एक घर और बलागढ़ के चादरार इलाका स्थित रिसोर्ट में ताला तोड़ कर ईडी के अधिकारी अंदर गए हैं। तलाशी अभियान चल रहा है।

इसके साथ बण्डेल के बाली मोड़ के पास स्थित एक दो मंजिला मकान में भी तलाशी अभियान चल रहा है। इस इमारत में भी ताला बंद था। इसे तोड़ने की कोशिश की गई लेकिन तब तक पता चला कि पीछे से दरवाजा है, जहां से अंदर जाया जा सकता है। इसके बाद ईडी अधिकारी अंदर गए हैं। इसके अलावा ईडी अधिकारियों की एक टीम चुंचुड़ा के गुरुदासपाड़ा इलाके में शांतनु के फ्लैट पर पहुंची है।

ईडी के सूत्रों ने बताया है कि करीब तीन साल पहले 30 लाख रुपये में बण्डेल के बाली मोड़ के पास शांतनु की पत्नी प्रियंका के नाम पर घर खरीदा गया था। आरोप है कि ये रुपये शिक्षक नियुक्त भ्रष्टाचार के एवज में वसूले गए थे। शांतनु की गिरफ्तारी के बाद से ही उसकी और उसकी पत्नी के नाम पर कई घर, ढाबा, रेस्तरां, होमस्टे, बगीचे वाले बंगले, फ्लैट के बारे में पता चला है।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को ही ईडी अधिकारियों ने शांतनु और उसकी पत्नी से जुड़े 20 बैंक अकाउंट्स को फ्रीज किया था। इन अकाउंट्स के जरिए करीब एक करोड़ से अधिक का लेनदेन हुआ है। कहां से रुपये आए और कहां-कहां भेजे गए इस बारे में जांच हो रही है। सूत्रों ने बताया कि उसके ठिकानों पर छापेमारी के दौरान कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं, जिनकी पड़ताल हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *