बंगाल में हमले में घायल ईडी अधिकारी की संपत्ति है आय से अधिक

  • पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर विजिलेंस को भेजा

Kolkata Hindi News, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में राशन वितरण भ्रष्टाचार के सिलसिले में छापेमारी करने पहुंचे ईडी अधिकारियों पर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया था। इसमें ईडी अधिकारी रामकुमार राम का सिर फट गया है। अब पश्चिम बंगाल पुलिस ने उनके खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की है। उत्तर 24 परगना जिला पुलिस की ओर से दर्ज की गई प्राथमिकी में इस बात का दावा किया गया है कि रामकुमार राम की संपत्ति आय से अधिक है।

पुलिस ने इस प्राथमिकी को ईडी के विजिलेंस अधिकारी को भेजा है ताकि इस मामले में आगे की जांच हो सके। हालांकि लोगों की ओर से कानून को हाथ में लेने और पीड़ित के खिलाफ ही प्राथमिकी दर्ज करने को लेकर पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

इधर पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मामले की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से जांच कराने का आग्रह किया था। पश्चिम बंगाल पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि हमारी जांच में पता चला है कि ईडी के सहायक निदेशक राजकुमार राम के खिलाफ सीबीआई जांच चल रही है, जो उस दिन घायल हुए तीन अधिकारियों में से एक थे! 

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि संबंधित अधिकारी के खिलाफ 2016 से 2020 के बीच की अवधि के दौरान आय के ज्ञात स्रोत से अधिक संपत्ति के आरोप हैं। ऐसे आरोपित को केंद्रीय जांच टीम में कैसे शामिल किया गया, यह देखा जाना चाहिए। उल्लेखनीय है की गत शुक्रवार को संदेशखाली में तृणमूल नेता शेख शाहजहां के घर छापेमारी करने पहुंचे ईडी अधिकारियों को घेर कर लोगों ने हमले किए थे जिसमें तीन अधिकारी घायल हो गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *