छुट्टी पर थे ईडी के डिप्टी डायेक्टर, कोलकाता पुलिस नहीं कर सकी पूछताछ

कोलकाता। ओडिशा में तैनात ईडी के डिप्टी डायरेक्टर सुबोध कुमार से कोलकाता पुलिस पूछताछ नहीं कर सकी। मंगलवार को कोलकाता पुलिस जब पूछताछ करने ओडिशा पहुंची तो वहां जानकारी मिली कि ईडी के डिप्टी डायरेक्टर छुट्टी पर हैं। सुबोध कुमार पूर्व में रांची जोन के डिप्टी डायरेक्टर रहे थे। कोलकाता पुलिस ने रांची के तत्कालीन डिप्टी डायरेक्टर सुबोध कुमार को धारा 160 के तहत नोटिस दिया है। 17 अगस्त के बाद कोलकाता पुलिस अब पूछताछ करेगी।

बताया जाता है कि बंगाल सीआइडी की टीम ने जब रांची स्थित अधिवक्ता राजीव कुमार के आवास पर छापेमारी की थी, तो उसमें डिप्टी डायरेक्टर और राजीव कुमार के बीच के कनेक्शन की जानकारी मिली थी। आपको बता दें कि बंगाल पुलिस ने झारखंड हाइकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव कुमार को 50 लाख रुपये के साथ कोलकाता में गिरफ्तार किया था।

इस मामले में 5 अगस्त 2022 को बंगाल पुलिस के डिटेक्टिव डिपार्टमेंट ने हाइकोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार के ठिकानों पर छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान बंगाल पुलिस के जासूसी विभाग ने राजीव कुमार के रांची स्थित आवास से मोबाइल आईपैड, डाक्यूमेंट्स के साथ-साथ कई पासबुक और संपत्ति के दस्तावेज को जब्त किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *