पूर्वी मेदिनीपुर : सीपीएम कार्यकर्ताओं पर पुलिस की बर्बरता, सीपीएम ने रायगंज में दिया धरना

उत्तर दिनाजपुर। पूर्वी मेदिनीपुर के नंद कुमार में सीपीएम कार्यकर्ताओं पर पुलिस की बर्बरता का आरोप लगाते हुए सीपीएम ने रायगंज में धरना दिया। शनिवार को सीपीएम पार्टी कार्यालय से सीपीएम पार्टी कार्यालय से विरोध रैली निकाली। रायगंज पुलिस थाना और रायगंज नगरपालिका बस स्टैंड के सामने रैली लेकर पहुंचे व वहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुतला जलाया गया।

माकपा के शहर एरिया समिति सचिव तीर्थ दास ने बताया कि शुक्रवार को पूर्व मेदिनीपुर के नंद गांव में आवास योजना को लेकर बीडीओ को ज्ञापन प्रदान कार्यक्रम के दौरान पुलिस ने रोक दिया था जिसके बाद माकपा कार्यकर्ताओं ने बेरिकेड्स तोड़कर प्रदर्शन करने पर पुलिस ने कुछ शीर्ष व सीपीआईएम कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया। इसके विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

पुलिस की क्रूरता का सिलीगुड़ी में हुआ विरोध

सिलीगुड़ी। नंदकुमार में आवास योजना में भ्रष्टाचार को लेकर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन में पुलिस की क्रूर भूमिका और पूर्वी मिदनीपुर के जिला सचिव निरंजन सिही की गिरफ्तारी के विरोध में राज्य भर में माकपा आंदोलन जारी है। इसके तहत दार्जिलिंग जिला सीपीआईएम की ओर से आज एक विरोध मार्च का आयोजन किया गया। जुलूस की पहली कतार में माकपा नेता और पूर्व नगर पालिका मंत्री रहे अशोक भट्टाचार्य दिखे।

आज के विरोध मार्च में जीवेश सरकार दिलीप सिंह, शरदिंदु चक्रवर्ती, गौतम घोष, बिमल पाल जैसे नेता नजर आये। जिला सचिव समन पाठक ने आज के मार्च के बारे में कहा कि वे इस घटना का अंत देखेंगे, उन्हें माकपा नेता को बिना शर्त रिहा करना होगा। नहीं तो वे कार्रवाई करेंगे। सड़कों पर उतरेंगे और आंदोलन शुरू करेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *