पूर्वी मेदिनीपुर : बम बनाते समय घर में हुआ विस्फोट, एक की मौत, कई घायल

कोलकाता तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी द्वारा शासित पश्चिम बंगाल से लगातार बम धमाकों की ख़बरें सामने आ रहीं हैं। अब सूबे के पूर्वी मेदिनीपुर स्थित पांशकुड़ा में बम बनाते हुए ब्लास्ट हो गया है। विस्फोट की तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि जिस मकान में बम बनाया जा रहा था, वह बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुआ है। साथ ही इस हादसे में एक व्यक्ति की जान चली गई है और कई लोग घायल हो गए हैं। बम विस्फोट की घटना से इलाके में दहशत है।

पुलिस इलाके में पहुंच चुकी है और घायलों को उपचार हेतु स्थानीय अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जबकि पुलिस ने पूरे इलाके की नाकेबंदी कर ली है। पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बम ब्लास्ट पूर्वी मेदिनीपुर के पांशुकुड़ा के पूर्वी चिलकर के अंतर्गत आने वाले सधवापोटा गांव में हुआ है। बम बनाते वक़्त विस्फोट में एक व्यक्ति की जान चली गई। घर का एक हिस्सा ढह गया। कई लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

रिपोर्ट के मुताबिक, पांशकुड़ा के सधवपोटा गांव के श्रीकांत भक्त नामक व्यक्ति के घर में पटाखे बनाए जाते थे। घर के सदस्यों की तादाद पांच है। स्थानीय लोगों ने बताया है कि उनमें से 17 वर्षीय शंभू सामंत नाम के एक किशोर ने मौके पर ही दम तोड़ दिया है। घायल महिला यानी श्रीकांत भक्त की पत्नी को तमलू में एडमिट करा दिया गया है, जबकि मकान मालिक लापता है। इस घटना के बाद से इलाके में दहशत है और आक्रोशित स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *