पर्सनल यूजर आइडी से ई टिकट का खेल, एक गिरफ्तार

  • आरपीएफ ने बरामद किए 11 ई टिकट, 20 पर्सनल यूजर आइडी से बुक किए गए थे टिकट
  • एक वर्ष से रेल टिकट की कालाबाजारी कर रहा था आरोपी

कोलकाता : पर्सनल यूजर आइडी से रेल ई टिकट की कालाबाजारी कर रेलवे को चूना लगाने वाले एक शख्स को रेलवे सुरक्षा बल ने गिरफ्तार किया है। तलाशी में उसके पास से 11 ई टिकट बरामद हुए हैं जिसे आइआरसीटीसी की 20 पर्सनल यूजर आइडी से बुक किए गए थे। आरोपी गत एक वर्ष से घर से ही गोरखधंधे को अंजाम दे रहा था। सूत्रों के अनुसार कुछ दिनों पहले आरपीएफ ने ई टिकट दलाली की जांच के दौरान प्रवल नामक एक संदिग्ध यूजर आइडी को चिंहित किया था। आरपीएफ ने उक्त आइडी की तह तक जाने के लिए जांच शुरू कर दी थी।

मुखबिर की सूचना पर हावड़ा डिवीजन के तारकेश्वर आरपीएफ पोस्ट में तैनात सब इंस्पेक्टर कौशल कुमार ने अपनी टीम के साथ स्थानीय पुलिस की मदद से मंगलवार को हुगली जिले के खानाकुल थाना अंतर्गत पश्चिमपाड़ा के मायाल में छोटू दे नामक शख्स के घर दबिश डाली। जांच पड़ताल के दौरान आरपीएफ ने उक्त शख्स की मेल आइडी को ओपन किया तो उसमें 11 पुराने ई टिकट बरामद हुए जिन्हे पर्सनल यूजर आइडी से बुक कर महंगे दामों में बेचा गया था। बरामद टिकट की कीमत 20 हजार से अधिक बताई गई है।

आरपीएफ ने उक्त शख्स के पास से 20 पर्सनल यूजर आइडी भी जब्त की है। रेल टिकट की कालाबाजारी कर रेलवे को चूना लगाने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी गत एक वर्ष से गैर कानूनी रूप से टिकट बुक कर बेचता था। आरपीएफ ने आरोपी के खिलाफ 143 रेलवे एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen − twelve =