ऑल इंडिया ई-काटा चैंपियनशिप में विभन्न देशों के 1500 छात्र लेंगे हिस्सा

कोलकाता : महामारी और लॉकडाउन शारीरिक फिटनेस के इस कठिन समय में लोगों के लिए एक प्रश्न चिह्न लगा दिया है। ऐसे में प्रेमजीत सेन ने छात्रों को मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए ऑनलाइन कक्षाएं शुरू की हैं। यह व्यक्ति के शारीरिक धीरज को बढ़ाता है, जिससे प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाने में सहायता मिलती है।

कराटे मन की शांति, आत्मविश्वास और आत्मनिर्भरता को विकसित करने में भी मदद करता है, जो बच्चे के चरित्र विकास के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। सेन ने बताया कि बदलाव और प्रेरणा होने पर लोग बेहतर सीखते हैं। उन्होंने एक ऑल इंडिया इनविटेशनल ई-काटा चैंपियनशिप का आयोजन किया है, जहां भारत और ईरान, कतर, कनाडा और यूएई जैसे देशों के 1500 छात्र भाग ले रहे हैं।

छात्रों के लिए इस वैश्विक मंच ने उन्हें काफी हद तक बढ़ावा दिया है। यह मंच छात्रों को अंतरराष्ट्रीय कराटे एथलीटों के साथ अपने प्रदर्शन की तुलना करने में मदद करेगा और उन्हें अपने प्रदर्शन और उनके दोषों में बेहतर जानकारी देने में मदद करेगा। चैंपियनशिप 60,000 रुपये का नकद पुरस्कार भी प्रदान किया जाएगा। प्रेमजीत सेन के बैनर तले पहली बार है, जनता अपने पसंदीदा खिलाड़ी को एक विशेष श्रेणी में वोट कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *