ममता के दिल्ली दौरे के दौरान शुभेंदु भी दल बल के साथ पहुंचेंगे राष्ट्रपति के पास

कोलकाता: विधानसभा में शुभेंदु अधिकारी के विपक्ष का नेता बनने के बाद से राज्य की राजनीति एक अलग रंग में दिखने लगी है। बीते कल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय नवान्न से कहा था कि वह इसी महीने मैं दिल्ली दौरे पर जा सकती हैं। इसी बीच खबर है कि अब विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी भी दल बल के साथ दिल्ली पहुंचने वाले हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीएम ममता के दिल्ली दौरे के दौरान ही शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में बीजेपी के विधायक दिल्ली जाएंगे। जानकारी के अनुसार भाजपा विधायक चुनाव के बाद बंगाल की स्थिति के बारे में राष्ट्रपति से शिकायत करेंगे।

राजनीतिक हलकों के अनुसार विधानसभा 2021 के चुनाव नतीजों के बाद राष्ट्रीय राजनीति में एक अलग माहौल बन गया है। खासकर 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी विरोधी गठबंधन में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अहम चेहरे के तौर पर उभरने की प्रबल संभावना है।

राजनीतिक विशेषज्ञों ने हमेशा कहा है कि ममता बनर्जी की सबसे बड़ी ताकत यह है कि वह आसानी से लोगों को एक जगह ला सकती हैं। साल 2021 के विधानसभा चुनाव में बंगाल में बीजेपी ने भले ही अपनी पूरी ताकत झोंक दी हो लेकिन टीएमसी के सामने नहीं टिक सकी। ऐसे में विभिन्न पार्टियां राष्ट्रीय राजनीति में ममता पर भरोसा कर रहे हैं।

माना जा रहा है कि ममता बनर्जी अपने दिल्ली दौरे के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकती हैं। वहीं विपक्ष के तमाम नेताओं के साथ भी उनकी बैठक की चर्चा चल रही है। ममता का यह दिल्ली दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। ऐसे में इधर बीजेपी ने भी दिल्ली जाने का फैसला किया है। माना जा रहा है कि बीजेपी विधायक दो मुद्दों को लेकर राष्ट्रपति के पास पहुंच रहे हैं।

एक तो मुकुल राय को पीएसी कमेटी का चेयरमैन बनाने पर बीजेपी को आपत्ति है। खबर है कि बीजेपी सभी राज्य विधानसभाओं के अध्यक्षों को पत्र भेज रही है। लोकसभा अध्यक्ष को भी एक पत्र भेजेंगे। वहीं चुनाव के बाद बंगाल में कानून व्यवस्था पर भी बात करने की संभावना है। राजनीतिक जानकारों के मुताबिक ममता बनर्जी जहां दिल्ली में राजनीतिक सक्रियता बढ़ाने की इच्छुक है वही बीजेपी से रोकने की पूरी कोशिश करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *