अहमदाबाद। गुजरात के आतंकवाद निरोधी दस्ते यानी ATS ने कच्छ जिले के पास एक कंटेनर से 376.5 करोड़ रुपये कीमत वाले 75.3 किलोग्राम हेरोइन (Heroin) जब्त की है। खबरों के अनुसार हेरोइन की खेप को कपड़े के थान में छिपाकर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से भारत लाया गया था। मादक पदार्थ को पंजाब भेजा जाना था। गुजरात एटीएस को को मिले इनपुट के आधार पर गुजरात एटीएस की एक टीम पंजाब पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर के साथ मुंद्रा पहुंची और एक संदिग्ध कंटेनर हेरोइन के खेप को जब्त किया। खबरों के अनुसार यह कंटेनर मई के महीने में ही मुंद्रा बंदरगाह पंहुच गया था।

पुलिस के अनुसार कंटेनर में कपड़े के 540 थान थे, जिनमें से 64 थानों के अंदर हेरोइन पाउडर मिला। गुजरात के पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने बताया कि एटीएस उच्च शुद्धता की 75.3 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 376.5 करोड़ रुपये कीमत होने का अनुमान है। इस मामले में अब तक किसी भी शख्स की गिरफ़्तारी नहीं हुई है। गुजरात के पुलिस महानिदेशक ने कहा, ‘ड्रग्स तस्कर भारत में मादक पदार्थ  भेजने के लिए हर उस जरिये का इस्तेमाल करेंगे, जो उन्हें उपयुक्त लगता है।

सिर्फ मुंद्रा ही नहीं, हमने हाल के दिनों में गुजरात के कांडला और पीपावाव जैसे अन्य बंदरगाहों से भी मादक पदार्थ जब्त किए हैं। महाराष्ट्र के न्हावा शेवा बंदरगाह के अलावा चेन्नई और पश्चिम बंगाल में भी मादक पदार्थ जब्त किए गए हैं। पिछले साल सितंबर महीने में मुंद्रा बंदरगाह पर दो कंटेनरों से लगभग 3,000 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी, जिसकी कीमत कीमत लगभग 21,000 करोड़ रुपये बतायी जा रही थी।

वहीं इस साल मई महीने में मुंद्रा बंदरगाह के पास एक कंटेनर से 56 किलोग्राम कोकीन जब्त बरामद हुई थी, जिसकी कीमत लगभग 500 करोड़ रुपये थी। इसी साल अप्रैल में कच्छ में कांडला बंदरगाह के पास एक कंटेनर से लगभग 1,439 करोड़ रुपये की 205.6 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई थी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 − four =